Logo
हरियाणा के गुरुग्राम में एसटीएफ ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 5 शॉर्प शूटरों को काबू किया। शूटर हरियाणा, पंजाब व राजस्थान में हत्या की वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। पुलिस मामले में आरोपियों को रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है।

Gurugram: स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) हरियाणा ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के पांच शॉर्प शूटरों को काबू किया। इनमें से एक शूटर ने फर्रुखनगर में इंटरनेट प्रोवाइडर का काम किया हुआ था। इस आरोपी को काबू करने के बाद टीम ने पूछताछ के बाद चार अन्य शूटरों को काबू कर लिया है। इन सभी को कोर्ट में पेश कर छह दिन के रिमांड पर मांगा जाएगा। लॉरेंस गैंग के गुर्गे हत्या की वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे थे, लेकिन पुलिस टीम ने पहले ही उन्हें काबू कर लिया। पुलिस को आरोपियों के पास अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस हथियार भी बरामद हुए है।

विदेशी हथियारों से हत्या की योजना बना रहे थे आरोपी

एसटीएफ को सूचना मिली कि दिनेश नाम का युवक फर्रुखनगर में इंटरनेट प्रोवाइडर का काम कर रहा है। वह लॉरेंस बिश्नोई व रोहित गोदारा के संपर्क में है। जिसके बाद एसटीएफ ने फर्रुखनगर से लारेंस बिश्नोई गैंग के शॉर्प शूटर भिवानी निवासी दिनेश उर्फ दीनू को गिरफ्तार किया। आरोपी से विदेशी हथियार भी बरामद किया गया। जिसे एक दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह लॉरेंस गिरोह के लिए ठिकाना तैयार कर रहा था। उसके चार अन्य साथी पंजाब के अबोहर में मौजूद हैं, जिसके बाद एसटीएफ ने उन्हें भी काबू कर लिया। आरोपियों की पहचान अबोहर निवासी जग्गू, विष्णु, कोसी उत्तर प्रदेश के रहने वाले सागर, समसपुर दिल्ली के रहने वाले प्रदीप के रूप में हुई। आरोपी हत्या की योजना बना रहे थे।

पंजाब में बंबईया गैंग के युवक की करनी थी हत्या

एसटीएफ के डीएसपी प्रीतपाल सांगवान के मुताबिक प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गे रोहित गोदारा और नवीन बॉक्सर के संपर्क में दिनेश उर्फ दीनू आया था। जिसे दोनों ने फर्रुखनगर में इंटरनेट प्रोवाइडर का काम करके शहर में नजर रखने के लिए कहा। आरोपियों द्वारा पंजाब में बंबईया गैंग के एक व्यक्ति की हत्या करनी थी। इसके अलावा आरोपियों ने हरियाणा, राजस्थान में भी हत्या की वारदातों को अंजाम देना था।

विदेशी पिस्टल और 55 कारतूस बरामद

एसटीएफ ने आरोपियों से पांच विदेशी पिस्टल और 55 कारतूस बरामद किए। इन्हें लॉरेंस गिरोह के ही एक अन्य व्यक्ति ने पिस्टल उपलब्ध करवाई थी। एक विदेशी पिस्टल की कीमत 12 से 15 लाख रुपए बताई जा रही है। सभी शूटर लारेंस बिश्नोई और रोहित गोदारा के लिए काम करते थे। इससे पांच दिन पहले भी दिल्ली की स्पेशल टीम और नूंह पुलिस ने इसी गिरोह के दो बदमाशों को नूंह में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया था।

5379487