Logo
Gurugram News: गुरुग्राम में 5 साल के बच्चे की स्विमिंग पूल में डूबने से मौत हो गई। जिसके बच्चे के परिजन ने लाइफ गार्ड पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

Gurugram News: हरियाणा के गुरुग्राम में 5 साल के बच्चे की स्विमिंग पूल में डूबने से मौत हो गई। इस हादसे के बारे में लोगों को तब पता लगा जब सोसाइटी की एक महिला ने बच्चे को पूल में पड़ा देखा। इसके बाद महिला ने शोर मचाकर लोगों को इकट्ठा कर लिया। सोसाइटी के लोगों का कहना है कि पूल पर तैनात लाइफ गार्ड की लापरवाही की वजह से यह हादसा हुआ है। गुस्साए लोगों ने आज भी सोसायटी के सामने हंगामा कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।  

पूल में डूबने से बच्चे की मौत

दरअसल यह पूरा हादसा गुरुग्राम में स्थित सेक्टर-37 की बीपीटीपी पार्क सेरेन सोसाइटी का है। यह हादसा 24 जुलाई बुधवार को हुआ था। पुलिस तफ्तीश में यह पता चला है कि मृत बच्चे का नाम मिवांश है। मिवांश के पिता आरडब्ल्यूए के पद पर काम करते हैं। मिवांश बुधवार की शाम करीब 6 बजे अपनी दादी के साथ स्विमिंग पूल में तैरने के लिए गया था। तैरने के दौरान बच्चे का बैलेंस बिगड़ गया और वह पूल में डूब गया। घटना के बाद सोसाइटी के लोग बच्चें को पास के निजी अस्पताल में लेकर गए थे। लेकिन डॉक्टर ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। 

गार्ड पर लापरवाही का आरोप

बच्चे के दाद सीताराम ने पुलिस को अपनी शिकायत में बताया है कि सोसायटी में 3 पूल हैं। एक डेढ़ फुट का, एक तीन का और एक चार फुट का। केवल डेढ़ फुट वाले पूल में बच्चों को जाने की अनुमति है। कोई भी नियम न टूटे इसके लिए सोसाइटी में 5 लाइफ गार्ड नरेश, अंकित, मिंटू, सचिन और दुर्गा, क्लब मैनेजर देव राघव व तपन, पूल संचालक सुमित, सिक्योरिटी सुपरवाइजर राजेंद्र और सिक्योरिटी गार्ड कपिल, विकास व राजकुमार को तैनात किया गया है।

Also Read: भिवानी, रतेरा के तालाब में डूबने से दो बालकों की मौत, एक परिवार का था इकलौता बेटा

घटना का फुटेज भी आया सामने

सीताराम का कहना है कि जब मिवांशी की दादी कुछ देर के लिए घर में आ गई थी। उस समय मिवांश 4 फुट वाले पुल में डूब गया। ऐसा कहा जा रहा है कि इस घटना का एक CCTV फुटेज भी सामने आया है। इस फुटेज में साफ दिख रहा है कि पूल में डूब रहे बच्चे पर लाइफ गार्ड ध्यान नही दे रहा है। गुरुग्राम सेक्टर-10 थाना पुलिस हादसे की सूचना मिलने के बाद तुरंत मौके पर पहुंच गई और दादा की शिकायत के आधार पर लाइफ गार्ड, क्लब मैनेजर, पूल संचालक, सिक्योरिटी सुपरवाइजर और सिक्योरिटी गार्ड के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

5379487