Logo
Haryana Assembly Election 2024: आम आदमी पार्टी ने चुनावी दंगल में पूरी तरह से कूदने का फैसला कर लिया है। आप ने बीती रात कैंडिडेट की एक और सूची जारी कर दी, जिसमें 11 प्रत्याशियों के नाम शामिल है।

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर घमासान मचा हुआ है। सभी पार्टियां चुनाव जीतने के लिए ऐड़ी-चोटी का जोर लगा रही है। चुनाव की तारीख के ऐलान के बाद आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की बात हो रही थी, लेकिन जब इस पर सहमति नहीं बन पाई, आम आदमी पार्टी एक के बाद कैंडिडेट की लिस्ट जारी करते जा रही है। मंगलवार सुबह आप ने 9 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी, इसके बाद देर रात 11 और कैंडिडेट के नाम जारी कर दिए।

40 कैंडिडेट की सूची जारी कर चुकी आप

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आम आदमी पार्टी अभी तक कुल 40 कैंडिडेट के नाम का ऐलान कर चुकी है। हरियाणा आप प्रमुख ने कहा था कि हम सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले हैं, ऐसे में उम्मीद है कि आप 50 और कैंडिडेट की सूची कल तक जारी कर देगी। कल ही बीजेपी नेता सुनील राव, जो एक्टर राजकुमार राव के बहनोई हैं, उन्होंने आप ज्वाइन कर लिया था। आम आदमी पार्टी ने उन्हें अटेली विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा है।

पूर्व बीजेपी नेता सतीश यादव को दिया टिकट

इसके अलावा सतीश यादव भी कल ही बीजेपी से आप में शामिल हुए थे, उन्हें रेवाड़ी से टिकट दिया गया है। उधर पूर्व कांग्रेस नेता भीम सिंह राठी भी कल ही आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे, उन्हें पार्टी ने रादौर सीट से टिकट दिया है। आप ने पहली सूची सोमवार को जारी की थी, जिसमें 20 कैंडिडेट के नाम शामिल थे, इससे साफ हो गया था कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन पर सहमति नहीं बन पाई। इसके बाद आप ने दूसरी सूची मंगलवार सुबह जारी की जिसमें 9 कैंडिडेट के नाम थे और उसी रात 11 कैंडिडेट की भी सूची जारी कर दी है।

ये भी पढ़ें:- बीजेपी ने चल दी सियासी चाल: हरियाणा चुनाव में 2 मुस्लिमों को दिया टिकट, दूसरी लिस्ट से कई दिग्गजों का काटा पत्ता

5379487