Logo
Yamunanagar Money Laundering: हरियाणा के यमुनानगर के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह जो फिलहाल मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में जेल में बंद हैं। उनके समर्थन में समधी अभय चौटाला खुलकर सामने आए हैं।

Yamunanagar Money Laundering: हरियाणा के यमुनानगर के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में जेल में बंद हैं। वहीं, इनेलो नेता अभय चौटाला जो दिलबाग सिंह के समधी हैं वह खुलकर उनके समर्थन में सामने आए हैं और ऐलान किया है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में वह पार्टी के उम्मीदवार होंगे। यमुनानगर में यह ऐलान करते हुए अभय सिंह चौटाला ने कहा कि सरकार प्रवर्तन निदेशालय (ED) का दुरुपयोग कर रही है।

उन्होंने कहा कि अगर फर्जी मामला दर्ज हुआ है, तो इसका मतलब यह नहीं कि उम्मीदवार बदल दिए जाएंगे। हमारे नेता या कार्यकर्ता ऐसे छापों से डरने वाले नहीं है। लोग हमारे साथ हैं और हरियाणा में INLD ही सरकार बनाएगी। दिलबाग सिंह 2009 से 2014 तक यमुनानगर से विधायक रहे हैं। उन्हें जिले का बाहुबली नेता माना जाता है, इनका ट्रांसपोर्ट और माइनिंग को लेकर बड़ा बिजनेस भी है।

हाई कोर्ट में दर्ज की गई याचिका

यमुनानगर के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह ने ईडी द्वारा गिरफ्तार करने के आदेश को रद्द करने की हाई कोर्ट से गुहार लगाई है। दायर याचिका में कहा गया कि हाई कोर्ट उसे तुरंत हिरासत से रिहा करने का निर्देश दे, क्योंकि उसे हिरासत में रखना कानून और न्याय के लिए उचित नहीं है। याचिकाकर्ता पूर्व विधायक हैं, इसलिए इस मामले में सुनवाई का रोस्टर हाईकोर्ट की एक डिवीजन बेंच को सौंपा गया है।

दिलबाग सिंह सहित 13 के खिलाफ मामला दर्ज

यमुनानगर में अवैध खनन, NGT के नियमों का उल्लंघन और धोखाधड़ी के आरोप में दिलबाग सिंह सहित 13 के खिलाफ मामला  दर्ज किया गया था। पुलिस ने यह कार्रवाई ईडी के जॉइंट डायरेक्टर नवनीत अग्रवाल की शिकायत पर की थी। कहा गया कि अवैध खनन मामले में पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के खिलाफ यह तीसरी एफआईआऱ है।

Also Read: Ambala News: विश्व विख्यात पहलवान द ग्रेट खली ने अनिल विज से की मुलाकात, बोले- 'विज की बदौलत अंबाला का स्वरूप बदला

ईडी के जॉइंट डायरेक्टर नवनीत अग्रवाल ने पुलिस अधीक्षक के नाम दी शिकायत में बताया कि NGT ने 18 नवंबर 2022 को आदेश दिया था कि तीन खनन फर्म पर्यावरण नियमों के उल्लंघन और अवैध खनन करने वाले दोषी हैं। इनमें दिल्ली रायल्टी कंपनी, मुबारिकपुर रायल्टी कंपनी और डेवलपमेंट स्ट्रेटेजीज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड शामिल हैं।

5379487