Logo
हरियाणा के हिसार में एंटी करप्शन ब्यूरों ने  मिलगेट थाने के एएसआई अजय कुमार को एक मामले में समझौता करवाने की ऐवज में 5500 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी इसी मामले में पहले तीन हजार रुपये भी ले चुके हैं। 

चंडीगढ़ । हरियाणा भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने हिसार के मिलगेट थाने में कार्यरत एएसआई अजय कुमार को 5500 रुपये की रिश्वत के साथ रंगे हाथों काबू किया है। एएसआई ने थाने में आई एक शिकायत को आधार बनाकर शिकायतकर्ता के भाई पर आपराधिक मामला दर्ज करने का डरा दिखाया तथा दोनों पार्टियों में आपसी समझौता करवाने के लिए 8500 रुपये में समझौता किया। आरोपी एएसआई शिकायतकर्ता से 3000 रुपये पहले भी ले चुका था। आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

समझौते के बदले मांगी थी रिश्वत

हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने सूचना के आधार पर आरोपी को पकड़ने के लिए योजना बनाई और उसे रंगे हाथों पकड़ने में सफलता हासिल की। एएसआई अजय कुमार ने शिकायतकर्ता के भाई के खिलाफ प्राप्त शिकायत के आधार पर उसके खिलाफ क्रिमिनल केस दर्ज करने का डर दिखाते हुए मामले का समझौता करवाने के बदले में रिश्वत की मांग की थी। आरोपी एएसआई द्वारा इस मामले में 8500 रुपये की मांग की गई थी जिसमें से ₹3000 आरोपी को रिश्वत के तौर पर पहले ही दिए जा चुके थे। शेष बची रिश्वत की राशि अर्थात 5500 रुपये लेते हुए आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया। यह पूरी कार्रवाई गवाहों के समक्ष पूरी पारदर्शिता बरतते हुए निष्पक्ष रूप से की गई।

साक्ष्य जुटाकर की कार्रवाई

इस मामले में आरोपी के खिलाफ हिसार के एंटी करप्शन ब्यूरो में मामला दर्ज करते हुए उसकी गिरफ्तारी की गई है। एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम द्वारा सभी आवश्यक सबूत जुटाते हुए मामले की जांच की जा रही है।

5379487