Logo
हरियाणा के रोहतक में काम के दौरान बिजली की हाई वॉल्टेज लाइन की चपेट में आने से दो मजदूर बुरी तरह से झुलस गए। हादसे के बाद दोनों को तुरंत उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां एक मजदूर को मृत घोषित कर दिया, जबकि दूसरे मजदूर का उपचार चल रहा है।

Rohtak: दहकोरा मार्ग पर निर्माणाधीन भवन में काम करने वाले दो मजदूर हादसे का शिकार हो गए। काम के दौरान बिजली की हाई वॉल्टेज लाइन की चपेट में आने से दो मजदूर बुरी तरह से झुलस गए। हादसे के बाद दोनों को तुरंत उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां एक मजदूर को मृत घोषित कर दिया, जबकि दूसरे मजदूर का उपचार चल रहा है। वहीं मजदूर की हालत नाजुक बताई जा रही है। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की।

मकान निर्माण के लिए छत पर चढ़े थे मजदूर

जानकारी अनुसार दहकोरा रोड पर एक व्यक्ति अपने मकान का निर्माण कर रहा है। सुबह करीब साढ़े आठ बजे दो मजदूर मकान निर्माण के लिए छत पर चढ़ गए। जहां पर मकान निर्माण चल रहा है, वहीं से सांपला से हसनगढ़ पावरहाउस जाने वाली 11 हजार किलो वाट की हाई टेंशन लाइन गुजर रही है। काम के दौरान मजदूर बिजली की हाई टेंशन लाइन से टच हो गया, जबकि दूसरा मजदूर अपने साथी को बचाने का प्रयास करने लगा तो दोनों बुरी तरह से झूलस गए, जिसमें एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दूसरे को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सावेज के रूप में हुई मृतक की पहचान

हादसे का शिकार हुए मजदूरों की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पाकर पुलिस टीम मौके पर पहुंची। साथ ही एफएसएल एक्टपर्ट टीम भी बुलाया गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पीजीआई रोहतक भेज दिया। साथ ही मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी। मृतक की पहचान यूपी के गांव बराला निवासी सावेज के रूप में हुई, जो मकान निर्माण का काम करता था। पिछले कई महीने से इलाके में ही काम कर रहा था।

5379487