Logo
हरियाणा के पानीपत में संत शिरोमणि रविदास जयंती उत्सव के दौरान बिजली का करंट लगने से 3 लोग झुलस गए। हादसे में एक युवक की मौत हो गई, जबकि अन्य दो अस्पताल में उपचाराधीन है।

Panipat: पानीपत के गांव सिठाना में शुक्रवार को संत शिरोमणि रविदास जयंती उत्सव में बिजली का करंट लगने से एक युवक की मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से झुलस गए। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया। मृतक के परिजनों ने बिजली विभाग को इसका जिम्मेदार ठहराया। वहीं, गांव गढ़ सरनाई में भी राजमिस्त्री व मजदूर करंट की चपेट में आ गए। हादसे में मजदूर की मौत हो गई, जबकि राजमिस्त्री का उपचार चल रहा है।

बिजली की तार ढीली होने के कारण पालकी से टकराई

मृतक के भाई एडवोकेट अशोक कुमार ने बताया कि शोभायात्रा के दौरान जब पालकी संकरी गली से गुजर रही थी, तभी उससे बिजली का तार टच हो गया। यह तार 11 हजार की हाई-वॉल्टेज लाइन का था। गली के निर्माण के बाद से यहां लाइन काफी नीचे हो गई। इसी कारण यह हादसा हुआ। हादसे में शमशेर की मौत हो गई, जबकि दीपक और वीरपाल की हालत काफी गंभीर है। दोनों अस्पताल में उपचाराधीन है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

बिजली का करंट लगने से मजदूर की मौत, राजमिस्त्री गंभीर

गांव में नाथों के डेरे के पास एक निमार्णाधीन मकान में काम कर रहे मजदूर व राजमिस्त्री करंट की चपेट में आ गए। काम के दौरान लोहे का सरिया मकान के बाहर से गुजर रही 11 हजार हाई वोल्टेज बिजली की तारों से टच हो गया। करंट के संपर्क में श्रमिक जोगिंद्र और राजमिस्त्री आ गए। दोनों को तुरंत सिविल अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने चेकअप के बाद जोगिंद्र को मृत घोषित कर दिया, जबकि राजमिस्त्री उपचाराधीन है। राजमिस्त्री की शिनाख्त नहीं हुई है। वहीं गुलाब सिंह ने बताया कि जोगिंद्र अपने पीछे चार बच्चे व पत्नी छोड़ गया है। जोगिंद्र की मौत से सभी का रो रो कर बुरा हाल है।

5379487