Logo
हरियाणा के रेवाड़ी में लूट व हत्या के मामले में करीब 25 साल से फरार चल रहे एक आरोपी को सीआईए ने उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब आरोपी यूपी की एक कोर्ट में अन्य मामले में सरेंडर करने के लिए पहुंचा था। पुलिस मामले में आरोपी से पूछताछ कर रही है।

Rewari: लूट व हत्या के मामले में करीब 25 साल से फरार चल रहे एक आरोपी को सीआईए ने उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब आरोपी यूपी की एक कोर्ट में अन्य मामले में सरेंडर करने के लिए पहुंचा था। आरोपी को काबू करने के लिए सीआईए कई दिनों से प्रयास कर रही थी। आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद पुलिस ने दो दिन के रिमांड पर लिया है। पुलिस रिमांड अवधि के दौरान आरोपी से पूछताछ कर रही है।

2 लोगों को गोली मारकर लूटी थी नगदी

भिवाड़ी की एक कंपनी में कार्य करने वाले दो कर्मचारी 3 नवंबर 1999 को धारूहेड़ा की ओर आ रहे थे। गुर्जर घटाल के पास तीन हथियारबंद बदमाशों ने दोनों को गोली मारकर 40 हजार रुपए लूट लिए। दोनों घायलों को अस्पताल में दाखिल कराया गया, जहां एक कर्मचारी सतीश जोशी ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। थाना धारूहेड़ा पुलिस ने हत्या व लूट का केस दर्ज करने के बाद आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। पुलिस ने घटना के कुछ समय बाद ही दो आरोपियों को पकड़कर जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया, परंतु यूपी के हापुड़ निवासी विनोद सागर उर्फ डॉक्टर पुलिस को चकमा देकर गायब हो गया। घटना के करीब एक साल बाद ही कोर्ट ने उसे पीओ घोषित कर दिया। आरोपी को रिमांड पर लेने के बाद सीआईए उसे हापुड़ लेकर रवाना हो गई, ताकि वारदात से जुड़े साक्ष्य जुटाए जा सकें।

संपत्ति बेचकर हो गया था गायब

सीआईए सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार डॉक्टर वारदात के बाद गिरफ्तारी से बचने के लिए अपनी सारी संपत्ति बेचकर कहीं नाम बदलकर रह रहा था। सीआईए की टीम उसे काबू करने के लिए लगातार प्रयास कर रही थी। सीआईए इंचार्ज सुमेर सिंह को सूचना मिली कि विनोद उर्फ डॉक्टर एक अन्य मामले में यूपी की एक कोर्ट में सरेंडर करने जा रहा है। सुमेर सिंह की टीम उसे काबू करने के लिए एक्टिव हो गई। उसे यूपी की एक कोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। करीब 25 साल बाद आरोपी की गिरफ्तारी जिला पुलिस के लिए बड़ी सफलता मानी जा रही है।

5379487