Logo
हरियाणा के सोनीपत में प्री मानसून की बारिश ने जिले को खूब भिगोया, लेकिन सड़कों पर भरा पानी लोगों के लिए मुसीबत बन गया। जिले के कई इलाकों में सड़कों पर पानी नजर आया, जिसने प्रशासन के दावों की एक बार फिर पोल खोल दी।

Sonipat: प्री मानसून की बारिश ने सोमवार को जिले को खूब भिगोया। विशेषतौर पर सोनीपत शहर में अच्छी बारिश हुई। हालांकि दो दिन पहले भी सोनीपत में बारिश हुई थी, लेकिन उस समय केवल राई में बारिश हुई थी, जबकि सोमवार को जिले के कई इलाकों में बारिश हुई है। लगभग आधा घंटे तक हुई अच्छी बारिश ने गर्मी से तो निजात दे दी, लेकिन सड़कों पर हुए जलभराव ने प्रशासन के लिए खतरे की घंटी बजा दी। क्योंकि बरसात के चलते हुए जलभराव से शहर में जगह-जगह जाम की स्थिति बनी रही। वहीं बारिश के चलते गर्मी से लोगों को राहत मिली, हालांकि अधिकतम तापमान में कमी और न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। इसके बावजूद मौसम में नमी बढ़ जाने के चलते लोगों को गर्मी से काफी हद तक राहत मिली है।

बारिश के कारण सड़क हुई जलमग्न

बता दें कि सोमवार दोपहर बाद अचानक से बादलों ने आसमान को घेर लिया। काफी देर तक बादलों का जमावड़ा लगा होने के बाद दोपहर लगभग 3 बजे बारिश शुरू हुई। लगभग आधे घंटे तक बारिश होने के चलते शहर की तकरीबन हर सड़क जलमग्न हो गई। सड़कों के जलमग्न होने के कारण वाहन चालकों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। वहीं बारिश के कारण गर्मी से निजात मिल गई। विशेषतौर पर शहर में लोगों को गर्मी से राहत मिली। देर शाम तक शहर में हल्की बौछारें चलती रही। वहीं तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी व अधिकतम तापमान में कमी दर्ज की गई है।

बारिश रूकी, लेकिन जाम लगा

दोपहर बाद लगभग 4 बजे बारिश रूक गई थी, लेकिन इसके बाद शहर की सड़कों पर उतरे लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ी। शहर की सभी प्रमुख सड़कों पर जलभराव के चलते जाम की समस्या बनी रही। विशेषतौर पर गीता भवन चौक से लेकर ककरोई चौक तक जाम बना रहा। यहां गीता भवन आरओबी पर देर शाम 7 बजे तक वाहनों का आवागमन बहुत ही धीमी रफ्तार से हुआ। इसके अलावा सेक्टर 14 व सेक्टर 15 के मुख्य मार्गों पर भी जलभराव के चलते वाहनों का पहिया थम गया।

गर्मी से राहत, दो दिनों से बने हुए थे आसार

जिले में दो दिनों से बारिश के आसार बने हुए थे। शनिवार को भी जिले में बारिश हुई थी, लेकिन सिर्फ राई क्षेत्र में ही मेघा बरसे थे। इसके बाद रविवार को भी जिले के कुछ हिस्सों में बारिश हुई थी। वहीं सोमवार को जिले के अधिकतर हिस्सों में हुई बारिश ने गर्मी से काफी हद तक राहत प्रदान की है। जिले में सुबह से दोपहर तक आसमान में बादलों और सूर्य के बीच आंख मिचौली का खेल चलता रहा। दोपहर बाद अचानक मौसम में बदलाव आया और आधा घंटा तक मेघा जमकर बरसे।

दावों की खोली पोल

बारिश के चलते शहर की सड़कें पानी-पानी हो गई। आधा घंटा की बारिश ने प्रशासन के पानी निकासी के दावों की पोल खोलकर रख दी। 25 एमएम बारिश में ही सोनीपत शहर की सड़कें जलमग्न हो गई। जबकि मानसून सीजन से पहले प्रशासन ने ड्रेन और माइनर की सफाई को लेकर बड़े-बड़े दावे किए थे। दूसरी ओर सडकों के अलावा पहले ही ड्रेन के दूषित पानी से भर बस अड्डे के अंदर भी पानी भर गया। जिससे कर्मियों व यात्रियों को खासी परेशानी झेलनी पड़ी।

5379487