Logo
हरियाणा के रोहतक में अग्निवीर और नियमित श्रेणियों के लिए अग्निवीर भर्ती रैली का आयोजन 10 से 15 जुलाई तक किया जाएगा। सेना भर्ती निशुल्क व पारदर्शी तरीके से की जाएगी। सेना भर्ती कार्यालय ने दलालों से सावधान रहने का आह्वान किया।

Rohtak: अग्निवीर और नियमित श्रेणियों के लिए अग्निवीर भर्ती रैली का आयोजन 10 से 15 जुलाई तक स्थानीय राजीव गांधी खेल स्टेडियम में किया जाएगा। इस भर्ती में सैनिक नर्सिंग सहायक, सिपाही फार्मा, आरटी जेसीओ, अग्निवीर तकनीकी, अग्निवीर कार्यालय सहायक व स्टोर कीपर तकनीकी, अग्निवीर ट्रेड्समैन 10वीं पास व अग्निवीर ट्रेडमैन 8वीं पास तथा अग्निवीर जनरल ड्यूटी पदों पर भर्ती की जाएगी। यह जानकारी सेना भर्ती कार्यालय के भर्ती निदेशक दीपक कटारिया ने दी।

शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड व आधार कार्ड अनिवार्य

दीपक कटारिया ने बताया कि भर्ती रैली के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के लिए रैली अधिसूचना में वर्णित दस्तावेजों के अलावा एडमिट कार्ड एवं आधार कार्ड अनिवार्य है। सामान्य प्रवेश परीक्षा पास करने व भर्ती रैली के लिए चुने गए उम्मीदवार अपने यूजर नेम व पासवर्ड की सहायता से सेना की वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट ज्वाइन इंडियन आर्मी डॉट एनआईसी डॉट इन से 27 जून से एडमिट कार्ड डाउनलोड करें। यदि किसी उम्मीदवार को एडमिट कार्ड डाउनलोड करते समय कोई परेशानी हो तो वह 9 जुलाई तक स्थानीय सेना भर्ती कार्यालय में संपर्क कर सकते है।

मेरिट के आधार पर निशुल्क होती है सेना में भर्ती

भर्ती निदेशक दीपक कटारिया ने बताया कि सेना में भर्ती निशुल्क व मेरिट के आधार पर की जाती है। उम्मीदवार किसी भी दलाल के बहकावे में न आए। सेना भर्ती पूर्णतया निष्पक्ष एवं पारदर्शी है। सभी शर्तों को पूरा करने वाले उम्मीदवारों को ही नामांकित किया जाता है। भर्ती प्रक्रिया में कोई भी दलाल हस्तक्षेप नहीं कर सकता। उम्मीदवार कड़ी मेहनत से भर्ती रैली के लिए तैयारी करें। उम्मीदवार प्रदर्शन बढ़ाने वाली दवाओं और नशीली दवाओं का सेवन न करें। यदि कोई उम्मीदवार इस प्रकार की वस्तुओं का सेवन करते हुए अथवा उम्मीदवार के पास ऐसी कोई वस्तु बरामद होती है तो उसे चयन से वंचित कर दिया जाएगा, चाहे वह परीक्षा में पास हो जाए।

उम्मीदवारों के ठहरने का किया उचित प्रबंध

दीपक कटारिया ने बताया कि बाहर से आने वाले उम्मीदवारों के लिए रैली के दौरान ठहरने के लिए उचित प्रबंध किया गया है। उम्मीदवार पूरी धाम धर्मशाला, जोरावर सिंह जैन धर्मशाला, राजपूत धर्मशाला (परमार), सैनी धर्मशाला, छोटूराम धर्मशाला तथा धोबी धर्मशाला में संपर्क कर सकते है। उम्मीदवार किसी प्रकार की सहायता हेतु भर्ती कार्यालय के दूरभाष संख्या 01262-253431 तथा हेल्पलाइन नंबर 8901384498 पर संपर्क कर सकते है।

5379487