Logo
उपायुक्त ने कार्यक्रम के दृष्टिगत धारा 144 के आदेश जारी किए हैं। किसी भी प्रकार के ड्रोन व पतंग उड़ाने पर प्रतिबंध है। उन्होंने कहा कि 10:30 से 12 बजे तक दोनों दिन यह कार्यक्रम आयोजित होगा। आमजन घरेलू हवाई अड्डे के मैदान में खड़े होकर इस एयर शो का आनन्द ले सकते हैं।

अंबाला।  23 व 24 नवंबर को वायुसेना द्वारा अंबाला छावनी में आयोजित होने वाले एयर शो को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। एयर शो के दौरान वायु सेना के जहाजों द्वारा विभन्नि कलाएं प्रदर्शित की जाएंगी। 

उपायुक्त डॉ. शालीन ने आमजन से अपील की कि वे एयर शो के दौरान अपने साथ किसी भी प्रकार की खाद्य सामग्री न लेकर आएं। इसके साथ-साथ वह अपने साथ प्लास्टिक की बोतलें भी न लाएं। कई बार खाद्य सामग्री वहां पर रह जाती है, जिसके चलते पक्षी उस खाद्य सामग्री को लेकर हवा में ले जाते हैं जोकि सुरक्षा की दृष्टि से ठीक नहीं है। उन्होंने नगर परिषद् के प्रशासक को भी कहा कि कार्यक्रम स्थल के एक किलोमीटर के नजदीक यदि कहीं पर कूड़ा कर्कट है तो उसे वहां से उठवाना सुनश्चिति करवाएं।

उपायुक्त ने कार्यक्रम के दृष्टिगत धारा 144 के आदेश जारी किए हैं। किसी भी प्रकार के ड्रोन व पतंग उड़ाने पर प्रतिबंध है। उन्होंने कहा कि 10:30 से 12 बजे तक दोनों दिन यह कार्यक्रम आयोजित होगा। आमजन घरेलू हवाई अड्डे के मैदान में खड़े होकर इस एयर शो का आनन्द ले सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि यातायात व्यवस्था सुचारू रहे, इसके लिये पुलिस विभाग, वायु सेना के अधिकारियों के साथ समन्वय बनाकर व्यवस्था करना सुनश्चिति करें, ताकि आमजन को किसी प्रकार की परेशानी न हो। जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा पेयजल की व्यवस्था, स्वास्थ्य विभाग द्वारा एंबुलेंस की व्यवस्था, जीएम रोडवेज द्वारा क्रेन की व्यवस्था, फायर विभाग द्वारा दमकल गाड़ियों की व्यवस्था करने के भी आदेश दिए। उपायुक्त ने बताया कि कार्यक्रम में जगुआर, राफेल, आकाश गंगा, सूर्य किरण की प्रस्तुति होगी। जो व्यक्ति कार्यक्रम स्थल पर नहीं आ सकता, नजदीक रहने वाले लोग अपने घरों की छतों पर खड़े होकर इस शो का आनंद ले सकते हैं।

 

5379487