Logo
पंजाब के सरहिंद रेलवे स्टेशन के पास दो मालगाड़ियों की आपस में भिड़ंत हो गई। जिसके चलते अंबाला-लुधियाना रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया। इसी कारण वहां से ट्रेनों का आवागमन बंद हो गया और अंबाला से लुधियाना की अपलाइन ठप हो गई। ऐसे में जींद स्टेशन से गाड़ियों को निकाला गया।

Jind: पंजाब के सरहिंद रेलवे स्टेशन के पास दो मालगाड़ियों की आपस में भिड़ंत हो गई। जिसके चलते अंबाला-लुधियाना रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया। इसी कारण वहां से ट्रेनों का आवागमन बंद हो गया। अंबाला से लुधियाना की अपलाइन ठप हो गई। इसके बाद अंबाला रूट से गुजरने वाली सुपरफास्ट ट्रेनों को जींद जंक्शन से होते हुए दिल्ली की तरफ भेजा गया। रविवार और सोमवार को 12331 हिमगिरी एक्सप्रेस, 13049 अमृतसर एक्सप्रेस, 12413 अजमेर जम्मूतवी एक्सप्रेस, 15707 कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस और आम्रपाली एक्सप्रेस ट्रेनों को वाया जींद डायवर्ट किया गया। इन ट्रेनों के आवागमन से नियमित चलने वाली एक्सप्रेस और पैसेंजर गाड़ियां भी प्रभावित हुई हैं, जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

2 मालगाड़ी टकराई, फिर चपेट में आई जम्मूतवी

गौरतलब है कि रविवार अलसुबह पंजाब के सरहिंद रेलवे स्टेशन से कुछ ही दूरी पर माधोपुर चौकी के पास सिग्नल तोड़ते हुए एक मालगाड़ी दूसरी मालगाड़ी से जा टकराई। इससे मालगाड़ी का इंजन पलट गया और जम्मूतवी एक्सप्रेस से टकरा गया। इस हादसे में दोनों ही मालगाड़ियों के पायलट गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें पटियाला रेफर किया गया है। यह हादसा मालगाड़ियों के लिए बने फ्रेट कॉरिडोर (डीएफसी) ट्रैक के न्यू सरहिंद स्टेशन के पास हुआ। यहां पहले से ही कोयले से भरी दो मालगाड़ियां खड़ी थी। इसके कारण अंबाला से लुधियाना अपलाइन बिलकुल ठप हो गई थी। इसके बाद ट्रैक को बहाल करने के लिए कार्य युद्ध स्तर पर शुरू कर दिया गया, जो सोमवार तक अंबाला-लुधियाना रेलवे ट्रैक को बहाल कर दिया गया। इसके बाद ट्रेनों का आवागमन शुरू हो गया।

सुपरफास्ट ट्रेनों को दिल्ली-बठिंडा रेलवे ट्रैक वाया जींद से किया डायवर्ट

रेलवे जंक्शन अधीक्षक जयप्रकाश ने बताया कि सोमवार को क्षतिग्रस्त रेलवे ट्रैक बहाल हो गया था। इसके बाद ट्रेनों का आवागमन शुरू कर दिया गया है। अंबाला-लुधियाना रेल लाइन पर दो मालगाड़ियों के टकरा जाने से ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया था। इसके बाद सुपरफास्ट ट्रेनों को दिल्ली-बठिंडा रेलवे ट्रैक वाया जींद से डायवर्ट किया गया।

5379487