Logo
Amit Shah Rally: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज हरियाणा में तीन जगह रैलियों को संबोधित करेंगे। यहां पढ़िये रेवाड़ी रैली से जुड़ी तमाम अपडेट्स...

उत्तर प्रदेश के कानपुर में भारत और बांग्लादेश के बीच आज दूसरा टेस्ट मैच शुरू होने वाला है, वहीं हरियाणा में भी विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों के बीच टेस्ट मैच खेला जा रहा है। राजनीतिक दलों के तमाम स्टार प्रचारक चुनावी पिच पर उतरकर अपनी पार्टी के लिए ताबड़तोड़ पारी खेल रहे हैं।

इसी कड़ी में केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता अमित शाह आज चुनावी पिच पर उतरने वाले हैं। वे हरियाणा में तीन जगह जनसभाओं को संबोधित कर अपनी पार्टी के लिए बड़ा स्कोर बनाएंगे। अमित शाह की रेवाड़ी रैली से जुड़ी तमाम अपडेट्स पढ़िये...

अमित शाह रैली लाइव अपडेट्स (Amit Shah Rally Live Updates)

अमित शाह ने राहुल से पूछा यह सवाल

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस के शासन में भ्रष्टाचार का बोलबाला रहा। किसी एनजीओ ने राहुल बाबा को बोला होगा कि एमएसपी बोलने से वोट मिल जाएंगे, तो राहुल बाबा एमएसपी का फुल फार्म का पता क्या, किसे एमएसपी कहते हैं... मैं आज इस मंच से सवाल पूछना चाहता हूं कि पूरे देश में जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकारें चल रही हैं, एमएसपी के नाम पर किसानों से झूठ बोलना बंद कीजिए।

उन्होंने कहा कि केंद्र और हरियाणा सरकार राज्य में 24 फसलें एमएसपी पर खरीद रही हैं, कांग्रेस का एक भी नेता बता दें कि उनकी कौन सी सरकार किस राज्य में 24 फसलें एमएसपी पर खरीद रही हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार किसानों को 24 फसलों पर एमएसपी दे रही है। आप कोई भी फसल उगाओ, हमारी सरकार एमएसपी पर खरीद करेगी।

रेवाड़ी के बाद अमित शाह अंबाला के बराड़ा में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद करनाल के लाडवा में जाकर सीएम नायब सैनी के लिए चुनाव प्रचार कर जनता से समर्थन मांगेंगे। 

अग्निवीरों को मिलेगी पेंशन वाली पक्की सरकारी नौकरी

अमित शाह ने दूसरा छक्का भी जड़ दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा सेना का अपमान करती है। यही कांग्रेस पार्टी है, जिसने सेनाध्यक्ष को गुंडा कहने का दुस्साहस किया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का नाम केवल गुमराह करना आता है। आज कांग्रेस गुमराह कर रही है कि अग्निवीरों को छोड़ दिया जाता है। मैं वादा करके जाता हूं कि किसी भी अग्निवीर को पेंशन से वंचित नहीं करेंगे। हरियाणा का एक भी अग्निवीर पेंशन वाली सरकारी नौकरी के बिना नहीं रहेगा। भारत सरकार और हरियाणा सरकार मिलकर जितने भी अग्निवीर आएंगे, वो सब पक्की पेंशन वाली सरकारी नौकरी देंगे। 

कांग्रेस के खिलाफ शाह का पहला छक्का 

अमित शाह ने अपने संबोधन के दौरान पहला छक्का जड़ दिया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने 2014 चुनाव का प्रचार की शुरुआत यहीं से की थी। वादा किया था कि वन रैंक वन पेंशन की मांग को पूरा करेंगे, जो कांग्रेस 40 सालों में पूरा नहीं कर सकी। इंदिरा गांधी से लेकर सोनिया गांधी तक, कांग्रेस ने इस वादे को पूरा नहीं किया। आपने नरेंद्र मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाया, तो मोदी जी ने 2015 में वन रैंक वन पेंशन देने का काम कर दिया। एक महीने पहले वन रैंक वन पेंशन का तीसरा वर्जन भी लॉन्च किया है।   

जय भारत माता के उद्घोषों से संबोधन शुरू किया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 1:11 बजे जय भारत माता के उद्घोषों से संबोधन शुरू किया। उन्होंने मंच पर मौजूद सभी नेताओं और जनसभा में शामिल लोगों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि आज रेवाड़ी, बावल और कोसली विधानसभा से प्रत्याशियों का समर्थन के लिए आया हूं। उन्होंने कहा कि इन्हें चंडीगढ़ में पहुंचाना है।

उन्होंने हरियाणा के वीर सपूतों को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। कहा कि हरियाणा की भूमि शक्ति और समृद्धि की भूमि है। हम गुजरात से आते हैं, लेकिन गुजरात में हरियाणा और पंजाब की भूमि को बड़ी सम्मान से देखा जाता है। हरियाणा की ये भूमि है, जिनकी मांओं ने हर दसवां जवान में अपना बेटा भेजा है। हमारी देश की सीमाएं सुरक्षित हैं, जम्मू कश्मीर सुरक्षित हैं, जिनमें हरियाणा की वीरता, शौर्य और बलिदान से है।     

राव इंद्रजीत ने बागियों को दिया यह संदेश

सांसद राव इंद्रजीत ने कहा कि कुछ नेता टिकट न मिलने के चलते पार्टी छोड़कर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह चुनाव व्यक्तिगत विकास के लिए नहीं बल्कि जनसेवा के लिए होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मेरी बेटी को भी दो बार टिकट नहीं मिला, लेकिन हम जुड़े रहे। उन्होंने कहा कि हमें एकजुट होकर चुनाव लड़ना है। उन्होंने रेवाड़ी से भाजपा प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह का समर्थन किया। कहा कि हमने यह सीट कभी नहीं हारी। हमें भरोसा है कि रेवाड़ी की सभी विधानसभा सीटों से प्रत्याशियों को जिताएंगे। उन्होंने जनता का रैली में आने का आभार जताया।  

अमित शाह रेवाड़ी पहुंचे 

गृह मंत्री दोपहर 1:03 बजे रेवाड़ी रैली के मंच पर पहुंचे। उनके साथ सांसद राव इंद्रजीत सिंह समेत तमाम वरिष्ठ नेता भी नजर आए। रैली स्थल भारत माता जिंदाबाद के नारों से गुंजायमान है। राव इंद्रजीत सिंह रैली को संबोधित करने जा रहे हैं।   

हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली का कहना है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज हरियाणा के रेवाड़ी में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद अंबाला के मुलाना में रैली करने के बाद कुरुक्षेत्र के लाडवा की जनता को संबोधित करेंगे। उन्होंने बताया कि पीएम मोदी भी 28 सितंबर को हिसार आकर विशाल रैली को संबोधित करेंगे।

अमित शाह रैली का स्थान और समय 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज दोपहर 12 बजे रेवाड़ुी के सेक्टर तीन में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। उनकी दूसरी जनसभा अंबाला के बराड़ा की अनाज मंडी में दोपहर 2:30 बजे होगी। इसके बाद 3:45 बजे कुरुक्षेत्र के लाडवा में रैली ग्राउंड पहुंचकर जनसभा को संबोधित कर बीजेपी प्रत्याशी के लिए वोट मांगेंगे। 

रेवाड़ी के लिए बीजेपी के कुछ बड़े संकल्प 

  • रेवाड़ी में देश की सबसे बड़ी सरसों तेल सहकारी मिल स्थापित करेंगे 
  • सैन्य संग्रहालय स्थापित किया जाएगा
  • रेवाड़ी में नया मेडिकल कॉलेज भी खोला जाएगा 
  • खिलाड़ियों के लिए ओलंपिक खेल नर्सरी स्थापित की जाएगी
  • सिविल अस्पताल में बेडों की संख्या बढ़ाकर अपग्रेड किया जाएगा
5379487