Logo
Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में केंद्रीय मंत्री गृह मंत्री अमित शाह महेंद्रगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस आयोजन के दौरान राज्य के वोटर्स को साधने की पूरी कोशिश की जाएगी।

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में बीजेपी की ओर से विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इसी को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह महेंद्रगढ़ दौरे पर आने वाले हैं। राज्य में होने वाला विधान सभा चुनाव बीजेपी के लिए काफी अहम मानी जा रही है। इसी कड़ी में अमित शाह 29 जून के बाद अब 16 जुलाई को राज्य का दौरा करेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री यह आयोजन अहीरवाल क्षेत्र में रखा गया है। बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम के माध्यम से अमित शाह अहीरवाल क्षेत्र यानी दक्षिण हरियाणा को साधने की पूरी कोशिश करेंगे।

अमित शाह का कार्यक्रम है खास

अमित शाह का महेंद्रगढ़ में होने वाला कार्यक्रम खास है। इसको लेकर हरियाणा बीजेपी के नव नियुक्त प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने बताया की 16 जुलाई को महेंद्रगढ़ जिले में आ रहे हैं। जहां पर ओबीसी मोर्चे की ओर से एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।  इस कार्यक्रम में हमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का मार्गदर्शन मिलेगा। आयोजन में सीएम के साथ-साथ भारत सरकार और हरियाणा सरकार के मंत्री और सभी सांसद भी शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव को लेकर यह भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

राज्य में मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का दौरा

वहीं, आज 10 10 जुलाई को हरियाणा विधानसभा चुनाव के प्रभारी और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी  राज्य के दौरे पर आ रहे हैं। यहां पर जींद जिला के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के बाद चंडीगढ़ आयेंगे,  जहां वे देर शाम सीएम नायब सैनी और अन्य नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। इस बैठक के दौरान विधानसभा के चुनाव सहित और भी कई मुद्दों को लेकर चर्चा की जाएगी।

Also Read: हिसार में 13 जुलाई को कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन,  बजरंग गर्ग बोले- भाजपा के राज का करेंगे पर्दाफाश 

बीजेपी की रणनीति

कहा जा रहा है कि हरियाणा में बीजेपी का लोकसभा चुनाव में हुए नुकसान की भरपाई करने की पूरी कोशिश की जा रही है। इसके लिए विधानसभा चुनाव से पहले केंद्रीय नेताओं के दौरे देखे जा सकते हैं। बीजेपी पार्टी को पता है कि विधानसभा चुनाव में सीधा मुकाबला कांग्रेस से होना है। इसलिए बीजेपी अपने हर दांव उसी हिसाब से चल रही है। चाहे फिर बात 8 प्रतिशत वोट बैंक वाले ब्राह्मण समाज के प्रदेशाध्यक्ष की नियुक्ति हो या फिर ओबीसी समाज पर पार्टी का फोकस,  यह सब बताता है कि पार्टी इस चुनाव में सभी समीकरणों को ध्यान में रखकर आगे बढ़ रही है। 

5379487