Logo
Anil Vij Decision: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने प्रदेश में सभी बड़ी तोंद वाले पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी फील्ड में लगाने के निर्देश दिए हैं। इस फैसले से पुलिस विभाग में हड़कंप मचना तय है। पढ़िये रिपोर्ट...

Haryana Govt Decision: हरियाणा के पुलिस कर्मचारियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने राज्य के सभी पुलिस स्टेशनों पर कर्मचारियों के लिए जिम बनाने के लिए निर्देश दिए हैं। इसके लिए स्थाई और अस्थाई जिम बनाने की संभावनाओं पर काम करते हुए पुलिस विभाग द्वारा प्रोजेक्ट तैयार किया जाएगा। इसका उद्देश्य कर्मचारियों को मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ करना है। यही नहीं, गृहमंत्री ने बड़ी तोंद वाले पुलिसकर्मियों की ड्यूटी फील्ड में लगाने के भी निर्देश जारी किए हैं। 

एक महीने में हुई पांच पुलिसकर्मी की मौत

बताया गया की राज्य में एक महीने में हार्ट अटैक से पांच पुलिस कर्मचारियों की मौत है गई थी। जिस वजह से सरकार ने यह जिम बनाने का फैसला लिया है। इस फैसले से पहले ही गृहमंत्री ने मोटी तोंद वाले पुलिसकर्मियों को फील्ड की ड्यूटी पर तैनात करने के निर्देश भी दे चुके हैं। एक महीने में जिन पुलिसकर्मियों की मौत हुई है, उनमें से तीन की ड्यूटी किसान संगठनों के आंदोलन में थी। वहीं, दो पुलिस थानों में तैनात थे। इस लंबी ड्यूटी के कारण पुलिसकर्मी अक्सर तनाव में रहते हैं।

Also Read: हरियाणा में 2352 करोड़ से अधिक के कॉन्ट्रैक्ट व वस्तुओं की खरीद को मंजूरी

राज्य के थानों और चौकियों के लिए बन रही नई इमारतें

अनिल विज द्वारा जारी किए गए पत्र के अनुसार, राज्य में पुलिस थानों और  चौकियों की नई इमारतों का निर्माण किया जा रहा है। इस योजना पर काम पहले ही शुरू हो चुके हैं। गृह मंत्री अनिल विज ने अधिकारियों को निर्देश जारी किए है कि पुलिस थानों के लिए जहां-जहां नई इमारतों का निर्माण किया जा रहा है, वहां जिम का भी निर्माण किया जाए। उन्होंने यह भी कहा की पुराने पुलिस थानों में एक आउटडोर या इनडोर जिम बनाने की संभावनाओं पर भी काम किया जाए। नए पुलिस थानों में बेहतर बनाने और अच्छी रोशनी के साथ ठंडा रखने की व्यवस्था करने को कहा गया है। 

5379487