Logo
हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री अनिल विज ने लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मैने कल राहुल गांधी का भाषण सुना और मुझे लगा कि पप्पू अब बड़ा हो गया है। राहुल गांधी के भाषण को बहुत ध्यान से सुनना चाहिए, वह एक गहरी साजिश रच रहे हैं।

Haryana: हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री अनिल विज ने लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मैने कल राहुल गांधी का भाषण सुना और मुझे लगा कि पप्पू अब बड़ा हो गया है। राहुल गांधी के भाषण को बहुत ध्यान से सुनना चाहिए, वह एक गहरी साजिश रच रहे हैं। वह हिंदुस्तान के विभिन्न धर्मो के लोगों को आपस में लड़ाना चाहते हैं और देश का एक ओर विभाजन करना चाहते हैं। विभाजन कांग्रेस के डीएनए में है और कांग्रेस ने सन 1947 में भी देश का विभाजन कराया था। इसलिए राहुल गांधी ने बहुत ही खतरनाक भाषण दिया है। देश की जो संस्कृति थी कि हिंदू, मुस्लिम, सिख, इसाई सभी भारतीय भाई-भाई है। कांग्रेस उससे परे हट गई हैं और कांग्रेस सभी को आपस में लड़ाने की साजिश रच रहे हैं।

कांग्रेस नॉन इशू को बनाना चाहती है इशू

अनिल विज ने कहा कि अग्निवीर योजना को खत्म करने में उनके पास कोई ताकत नहीं है। अब एक नॉरेटिव सेट हुआ है कि कांग्रेस नॉन इशू को इशू बनाना चाहती है। कांग्रेस झूठ बोलने की एक बहुत बड़ी फैक्टरी लग गई है और मुझे लगता है कि इन्होंने बहुत बड़ी झूठ बोलने की फैक्टरी खोल रखी है, जहां पर सारे कांग्रेसियों को झूठ बोलने की ट्रेनिंग देते हैं। लोकसभा में देश के रक्षा मंत्री कह रहे हैं कि अग्निवीर शहीद को एक करोड़ रुपए मिलता है लेकिन कांग्रेस के लोग कह रहे हैं कि नहीं मिलता। अब यह तो अनुसंधान की बात है, लोकसभा की बात है, उनके अधिकार क्षेत्र की बात है। यकीनी तौर पर सांसद चाहेंगे कि इसका निष्कर्ष निकलना चाहिए कि कौन झूठ बोल रहा है।

भारतीय जनता पार्टी ने भारतीयों के लिए जो कानून होने चाहिए वह बनाए

अनिल विज ने कहा कि हिंदुस्तान अभी तक अंग्रेजों के बने हुए कानून पर ही चल रहा था। यह कानून 1857 की क्रांति के बाद 1860 में बनाए गए थे ताकि दोबारा से ऐसी क्रांति ना हो। यह कानून बनाते हुए हाकम और गुलाम को सामने रखकर बनाए गए थे। अंग्रेजों के हित के लिए बनाए गए थे कि वह यहां पर शासन कर सके ताकि उनको किसी प्रकार की दिक्कत ना आए। लेकिन पिछले 70 सालों में इस बारे में किसी ने सोचा नहीं, आज भी हमारे देश में अंग्रेजों की बनाई हुई न्याय प्रणाली चल रही है लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने भारतीयों के लिए जो कानून होने चाहिए, वह बनाए हैं। हालांकि इन कानून के संबंध में कुछ दिक्कतें आएंगी, अभी हम पढ़ रहे हैं, लोग पढ़ रहे हैं लेकिन इसका जितना स्वागत किया जाए, उतना कम है।

5379487