Logo
एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने गुरुग्राम में ट्रक चालकों से मंथली लेने व जीएसटी निरीक्षण को रिश्वत लेने के मामले में काबू किया गया। एसीबी की टीम ने दोनों के खिलाफ केस दर्ज किया। एसीबी की टीम आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

Haryana: भ्रष्टाचार के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। अपाए दिन रिश्वत व भ्रष्टाचार के मामलों में अधिकारियों व कर्मचारियों को पकड़ा जा रहा है। इसी कड़ी में गुरुग्राम में ट्रकों से मंथली लेने वाले आरोपी को एसीबी की टीम ने काबू किया। साथ ही जीएसटी निरीक्षण को भी रिश्वत लेने के मामले में पकड़ा गया। एसीबी की टीम दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पूछताछ कर रही है।

ट्रक चालकों से ले रहा था मंथली

हरियाणा भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो गुरुग्राम मंडल की टीम ने भ्रष्टाचार में संलिप्त आरोपी राजेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया। आरोपी द्वारा 9 दिसंबर 2023 को भ्रष्टाचार संबंधी मामले में विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। इसके बाद एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने मामले की पुष्टि की और आरोपी को एक अप्रैल 2024 को गिरफ्तार किया। आरोपी गुरुग्राम में अपने सह आरोपी के साथ मिलकर ट्रकों से मासिक तौर पर पैसा लेता था जिसे वह तत्कालीन मोटर व्हीकल ऑफिसर को देता था। एसीबी की टीम ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू की।

जीएसटी निरीक्षण रिश्वत लेता काबू

गुरुग्राम मंडल की एंटी करप्शन ब्यूरो टीम ने जीएसटी निरीक्षक जितेंद्र बरवड़ को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया। आरोपी वर्तमान में सीजीएसटी कार्यालय गुरुग्राम में कार्यरत है। आरोपी द्वारा शिकायतकर्ता से लंबित सरकारी काम करने के बदले में रिश्वत की मांग की जा रही थी। शिकायतकर्ता ने इस मामले में एसीबी की टीम को सूचित किया। एसीबी की टीम ने योजना बनाकर आरोपी जितेंद्र को काबू किया। इस मामले में एक आरोपी को पहले ही एसीबी की टीम गिरफ्तार कर चुकी है। एसीबी की टीम ने आरोपी के खिलाफ थाने में केस दर्ज कर पूछताछ शुरू की।

5379487