Logo
एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम द्वारा देर सांय पानीपत जिला से दो आरोपियों को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया। इनमें से एक आरोपी पंकज खुराना चार्टर्ड अकाउंटेंट है, जिसे 7 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया।

Haryana: एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम द्वारा देर सांय पानीपत जिला से दो आरोपियों को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया। इनमें से एक आरोपी पंकज खुराना चार्टर्ड अकाउंटेंट है, जिसे 7 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया। वहीं दूसरा आरोपी जीएसटी कार्यालय पानीपत में कार्यरत प्रेम राज राणा सुपरीटेंडेंट ( राजपत्रित अधिकारी) की गाड़ी से साढे तीन लाख रुपए बरामद किए गए। एसीबी द्वारा दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी करते हुए मामले की जांच की जा रही है।

जीएसटी जुर्माने के कम करने की एवज में मांगी थी रिश्वत

हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम को सूचना मिली कि जीएसटी कार्यालय में कार्यरत सुपरीटेंडेंट तथा चार्टर्ड अकाउंटेंट(निजी) द्वारा जीएसटी जुर्माने को कम करने के बदले 12 लाख रुपए की रिश्वत मांगी गई है। शिकायत के आधार पर तथ्यों की जांच पड़ताल की और आरोपी प्रवीन खुराना, चार्टर्ड अकाउंटेंट को 7 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। जबकि सुपरीटेंडेंट प्रेमराज राणा की गाड़ी से साढे 3 लाख रुपए बरामद किए। इस मामले में सभी आवश्यक सबूत जुटाते हुए जांच पड़ताल की गई। आरोपी प्रेम राज राणा द्वारा चार्टर्ड अकाउंटेंट प्रवीन खुराना के माध्यम से रिश्वत की मांग की जा रही थी।

सरकारी काम के बदले अधिकारी नहीं मांग सकते रुपए 

हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो के अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में आरोपी के खिलाफ करनाल के एंटी करप्शन ब्यूरो पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करते हुए उसकी गिरफ्तारी की गई है। यदि कोई भी अधिकारी अथवा कर्मचारी सरकारी काम करने की एवज में रिश्वत की मांग करता है तो तुरंत इसकी जानकारी हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो के टोल फ्री नंबर -1800-180-2022 तथा 1064 पर देना सुनिश्चित करें। सरकारी काम के लिए कोई भी अधिकारी या कर्मचारी पैसों की मांग नहीं कर सकता।

5379487