Logo
हरियाणा के फरीदाबाद में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने तीन लाख रुपए की रिश्वत लेते दलाल सुरेंद्र सिंह सहित आयकर अधिकारी को उसके कार्यालय से गिरफ्तार किया। एसीबी की टीम आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

Faridabad: भ्रष्टाचार व रिश्वतखोरी के मामलों में एंटी करप्शन ब्यूरो की कार्रवाई लगातार जारी है। आए दिन अधिकारियों व कर्मचारियों को रिश्वत लेते हुए पकड़ा जा रहा है। इसी कड़ी में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने तीन लाख रुपए की रिश्वत लेते दलाल सुरेंद्र सिंह सहित आयकर अधिकारी को उसके कार्यालय से गिरफ्तार किया। आरोपी जीएसटी की आईटीआर में गड़बड़ी का डर दिखाकर उद्यमी से सात लाख रुपए की रिश्वत मांग कर रहे थे। एसीबी की टीम ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

जीएसटी की आईटीआर में गड़बड़ी की धमकी देकर मांगी रिश्वत

पलवल निवासी उद्यमी तरुण अरोड़ा ने बताया कि एनआईटी चार नंबर स्थित आयकर कार्यालय में तैनात आयकर अधिकारी आकाश कुमार मीणा कई दिनों से उन्हें जीएसटी की आईटीआर में गड़बड़ी की धमकी देकर पैसों की मांग रहा था। इसमें उसके साथ सुरेंद्र नामक दलाल भी शामिल है, जो पैसों का लेनदेन संभालता था। पिछले दिनों दलाल सुरेंद्र ने उन्हें फोन कर बताया कि कंपनी के जीएसटी की इनकम टैक्स रिटर्न समय से नहीं भरी जा रही है। उस पर करीब 70 लाख रुपए बकाया है। साथ ही कहा कि एक फाइल उनके पास जांच के लिए पहुंची है, जिसमें गड़बड़ी प्रतीत हो रही है। इस दौरान वकील को साथ में न लाने को कहा। अगले दिन वह आयकर कार्यालय पहुंचे। वहां सुरेन्द्र नामक व्यक्ति मिला। उसने आयकर अधिकारी आकाश कुमार मीणा से मिलवाया।

मामला सेटल करने के लिए आकाश कुमार मीणा ने मांगी 7 लाख रिश्वत

आयकर अधिकारी आकाश ने कहा कि फाइल ऑफ्लाइन है, ऐसे में सात लाख रुपए देकर मामला सेटल किया जा सकता है। सात लाख नहीं देने पर उसे पूरे 70 लाख रुपए देने के लिए धमकाया। वह इस पर राजी हो गए और एडवांस में तीन लाख रुपए देने की बात तय हुई। वहीं दूसरी तरफ उद्यमी ने इसकी सूचना एसीबी टीम को दी। सूचना के आधार पर रेड के लिए टीम गठित की, जिसमें जांच अधिकारी इंस्पेक्टर भगत सिंह, एचएसवीपी के कार्यकारी अभियंता अश्विनी गौड शामिल रहे। सुरेंद्र ने उद्यमी तरुण को कार्यालय के बाहर पैसे लेकर आने के लिए कहा। तरुण ने जैसे ही पैसे दलाल सुरेंद्र को दिए, सुरेंद्र ने तुरंत इसकी जानकारी आयकर अधिकारी आकाश कुमार मीणा को दे दी और कहा कि पैसे मिल गए हैं। एसीबी की टीम ने सुरेंद्र को पैसे लेते गिरफ्तार कर लिया। साथ ही आकाश को उसके कार्यालय से गिरफ्तार कर लिया। एसीबी आरोपी से पूछताछ कर रही है।

5379487