Logo
हरियाणा में एसीबी के दो कर्मचारियों इंस्पेक्टर सोमेश व ईएचसी अशोक कुमार को अम्बाला से एक लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। एसीबी की कार्रवाई ने विभाग में हड़कंप मच गया।

Haryana: हरियाणा भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक के मार्गदर्शन में एसीबी के दो कर्मचारियों इंस्पेक्टर सोमेश व ईएचसी अशोक कुमार को अम्बाला से एक लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। इस बड़ी कार्रवाई से एसीबी ने यह स्पष्ट संदेश दिया कि भ्रष्टाचारी चाहे कहीं भी किसी भी रूप में क्यों न छिपा हो, एक दिन पकड़ा जाएगा। एसीबी की इस कार्रवाई से विभाग में भी अधिकारियों के बीचहड़कंप मचा हुआ है।

शिकायत फाइल करने की एवज में मांगी थी रिश्वत 

हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम को शिकायत प्राप्त हुई थी कि एंटी करप्शन ब्यूरो के दो कर्मचारियों द्वारा शिकायत को फाइल करने की एवज में एक लाख रुपए की रिश्वत मांगी है। मामले की पड़ताल करने पर पाया कि एसीबी के अंबाला में कार्यरत इंस्पेक्टर सोमेश तथा ईएचसी अशोक कुमार द्वारा फर्जी शिकायत ली गई थी, जो अधिकृत नहीं थी और इस शिकायत को फाइल करवाने की एवज में यह राशि मांगी है। दोनों आरोपियों को पकड़ने के लिए एसीबी की टीम ने योजना बनाई। दोनों आरोपियों को हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया।

भ्रष्टाचारियों को नहीं जाएगा बख्शा 

एसीबी महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने भ्रष्टाचारियों को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि भ्रष्टाचारी चाहे कोई भी किसी भी विभाग का क्यों ना हो, दोषी पाए जाने पर कार्यवाही किया जाना तय है। ब्यूरो पूरी पारदर्शिता व निष्पक्षता के साथ दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए वचनबद्ध है और आगे भी भ्रष्टाचारियों के खिलाफ यह अभियान जारी रहेगा। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि यदि कोई भी अधिकारी अथवा कर्मचारी सरकारी काम करने की एवज में रिश्वत की मांग करता है तो तुरंत इसकी जानकारी हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो के टोल फ्री नंबर -1800-180-2022 तथा 1064 पर देना सुनश्चिति करें। उसके खिलाफ विभाग कार्रवाई करेगा।

CH Govt hbm ad
5379487