Logo
हरियाणा के जींद में सिविल अस्पताल में ग्रुप डी में चयनित सैकड़ों युवा मेडिकल करवाने पहुंचे तो व्यवस्था बिगड़ गई। व्यवस्था बनाने के लिए पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा। हालांकि रविवार को भी मेडिकल किए जाएंगे, लेकिन युवाओं की भीड़ से अस्पताल में व्यवस्था बनाने में परेशानी हुई।

Jind: हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन द्वारा ग्रुप डी का रिजल्ट जारी किया गया। इसके बाद शनिवार को मेडिकल करवाने के लिए चयनित प्रार्थियों की भारी भीड़ नागरिक अस्पताल में उमड़ी। मेडिकल की व्यवस्था बनाने के लिए सीएमओ कार्यालय के सामने पुलिस को भी बुलाना पड़ा। हालांकि स्वास्थ्य महानिदेशक ने पहले ही मेडिकल को लेकर स्वास्थ्य अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए थे। जिस पर मेडिकल के लिए स्पेशल स्टाफ की डयूटियां लगाई गई थी। बावजूद इसके एकसाथ सैकडों की संख्या में चयनित प्रार्थियों की भीड़ उमड़ने के चलते अस्पताल में पूरा दिन अफरा-तफरी भरा माहौल रहा। युवाओं की भीड़ को देखते हुए रविवार को छुट्टी के दिन कार्यालय सुचारू रूप से जारी रखने के आदेश दिए गए, ताकि मेडिकल के लिए आने वाले चयनित प्रार्थियों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो।>

एक साथ पहुंचे सैकडों प्रार्थी, मेडिकल के लिए भटके, पुलिस ने संभाला मोर्चा

शनिवार को नागरिक अस्पताल खुलते ही भारी संख्या में ग्रुप डी के चयनित प्रार्थी सीएमओ कार्यालय के आगे जमा हो गए। जिसके चलते अफरा-तफरी का माहौल बन गया। हर चयनित प्रार्थी जल्द से जल्द मेडिकल करवाना चाह रहा था। जिसके चलते क्लर्कों के कमरे के अंदर तक चयनित प्रार्थी पहुंच गए। इस दौरान कई प्रार्थियों के अभिभावकों ने स्टाफ के साथ बहस तक भी की। स्थिति बेकाबू होते देख पुलिसकर्मियों ने सीएमओ कार्यालय के आगे पहुंच कर मोर्चा संभाला और लाइनों में लगवा कर मेडिकल के फार्म लिए।

मेडिकल को लेकर अस्पताल में चिकित्सकों की लगी स्पेशल ड्यूटी

स्वास्थ्य महानिदेशक द्वारा जारी किए गए पत्र में अस्पताल में कार्यरत सभी विशेषज्ञों, एक्स-रे विभाग, ईसीजी विभाग, लैब कर्मियों को रविवार को भी उपस्थित रहने के आदेश दिए गए हैं। जिस पर नागरिक अस्पताल के प्रधान चिकित्सा अधिकारी द्वारा संबंधित विभागों के अध्यक्षों को पत्र के माध्यम से उपस्थित रहने के निर्देश दिए। पूरा दिन स्वास्थ्य अमला चयनित प्रार्थियों के मेडिकल प्रक्रिया पूरी करवाने में लगा रहा।

चिकित्सकों के कमरों के बाहर लगी लाइनें, आमजन हुआ परेशान

ग्रुप डी में चयनित प्रार्थी एक-एक कर मेडिकल करवाने के लिए कभी लैब, कभी ईसीजी तो कभी एक्स-रे के कमरों के बाहर खड़े हुए। वहीं चिकित्सकों के कमरों के बाहर भी लाइन लगाए हुए देखे गए। जिसके चलते उपचार के लिए आए लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। चिकित्सकों के कमरों के बाहर तथा भीतर कभी युवा तो कभी उपचार के लिए लोग आपस में उलझते रहे। व्यवस्था को बनाए रखने में चिकित्सा अधिकारियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

आज और कल भी होंगे मेडिकल, धैर्य बनाए रखें प्रार्थी : डॉ. भोला

नागरिक अस्पताल के डिप्टी एमएस डॉ. राजेश भोला ने बताया कि रविवार को भी चयनित प्रार्थियों के मेडिकल होंगे। इसलिए प्रार्थी धैर्य बनाए रखें। मेडिकल फिटनेस जांच को लेकर प्रार्थियों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी। मेडिकल के लिए स्पेशल चिकित्सकों की ड्यूटी लगी हुई है, जो चयनित प्रार्थियों की फिटनेस जांच कर रहे हैं। मेडिकल प्रकिया लंबी है, इसलिए चयनित अभ्यार्थी धैर्य बनाए रखें। प्रत्येक चयनित अभ्यार्थी का मेडिकल किया जाएगा।

CH Govt hbm ad
5379487