Logo
हरियाणा के कुरुक्षेत्र में गृहमंत्री अमित शाह बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक करेंगे। यह बैठक 29 जून को होगी। इसमें आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी।

Haryana Assembly Election 2024: गृहमंत्री अमित शाह 29 जून को हरियाणा के कुरुक्षेत्र के दौरे पर रहेंगे। अमित शाह यहां बीजेपी की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक लेंगे। इसमें सीएम नायब सिंह सैनी, पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर समेत प्रदेश के दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे। 

दरअसल, प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने में तीन महीने का समय बचा हुआ। बीजेपी तीसरी बार सत्ता में आना चाहती है। अबकी बार हरियाणा में बीजेपी को चुनाव जिताने की रणनीति गृहमंत्री अमित शाह ने अपने हाथों में ले ली है। ये ही वजह है कि गृहमंत्री कुरुक्षेत्र में दिग्गज नेताओं के साथ बैठक करेंगे। ताकि, जल्द से जल्द प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू की जा सके।

ये दिग्गज नेता होंगे बीजेपी की बैठक में शामिल 

खबरों की मानें, तो गृहमंत्री की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्‌टर, प्रदेश बीजेपी की कोर टीम के सदस्य ओपी धनखड़, कैप्टन अभिमन्यु, सुभाष बराला, सुधा यादव और रामबिलास शर्मा समेत कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे। इस बैठक में प्रदेश के 2,500 से ज्यादा कार्यकर्ता भी शामिल होंगे। 

भाजपा के लिए इस बार आसान नहीं है सत्ता में आना 

भाजपा भले ही हरियाणा में तीसरी बार सरकार बनाने का दावा कर रही हो। लेकिन, इस बार बीजेपी के लिए सत्ता में आना आसान नहीं है। हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी मजबूत बनकर उभरी है। साल 2019 में जहां बीजेपी ने लोकसभा की सभी 10 सीटों को जीता था। वहीं, इस बार लोकसभा चुनावों में भाजपा और कांग्रेस को 5-5 सीट मिली हैं। आगामी विधानसभा चुनाव में दोनों बड़ी पार्टियों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है।

2014 से हरियाणा में है बीजेपी की सरकार

बता दें कि हरियाणा में साल 2014 से ही बीजेपी की सरकार है। 2014 में हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर की सरकार बनी थी। वहीं, 2019 में भी हरियाणा में बीजेपी ने मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में इलेक्शन लड़ा था। भाजपा और जजपा ने मिलकर सरकार बनाई थी। हालांकि, प्रदेश नेतृत्व में बाद में बदलाव किया गया और नायब सिंह सैनी को मुख्यमंत्री बनाया गया। वहीं, पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर लोकसभा चुनाव जीतकर सांसद बन गए और उन्हें केंद्र में मंत्री भी बनाया गया है।

5379487