Logo
Haryana Assembly Election 2024: पहलवान विनेश फोगाट के राजनीति में आने के बाद पहली बार बहन बबीता फोगाट ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Haryana Assembly Election 2024: भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने राजनीति के दंगल में कदम रख दिया है। 6 सितंबर को उन्होंने कांग्रेस का हाथ थाम लिया था। विनेश की राजनीति में एंट्री को लेकर अब बहन बबीता फोगाट की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है।

विनेश को लेकर बोलीं बबीता फोगाट

बबीता फोगाट ने कहा कि विनेश का राजनीति में आना उनका अपना फैसला है, लेकिन उन्हें अपने गुरु और पिता महावीर फोगाट, जो द्रोणाचार्य अवार्डी भी हैं, उनकी बात माननी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि गुरु हमेशा ही सही रास्ता दिखाते हैं। आज विनेश फोगाट को अपने रास्ते से भटकता हुआ देख कोई भी गुरु दुखी होता।

विनेश ने लिया जल्दबाजी में फैसला- बबीता फोगाट

पहलवान बबीता फोगाट ने आगे कहा कि विनेश ने जल्दबाजी में राजनीति में कदम रखा, जबकि उनके पास 2028 ओलंपिक में दोबारा गोल्ड जीतने का मौका था। इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि भूपेंद्र हुड्डा फोगाट परिवार में फूट डालने में सफल रहे, लेकिन  जनता विधानसभा चुनाव में इसका सही जवाब देगी।

बीजेपी के फैसले को कहा सही

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए बबीता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का उद्देश्य हमेशा से फूट डालो, राज करो की नीति रही है और इसी नीति को इस्तेमाल करते हुए उन्होंने परिवारों को तोड़ने का काम किया है। बबीता ने कहा कि बीजेपी ने दादरी से टिकट न देकर सही निर्णय लिया और इसमें उन्हें कोई शिकायत नहीं है। उन्होंने स्पष्ट किया कि वे बीजेपी के साथ खड़ी हैं और पार्टी के इस फैसले का सम्मान करती हैं।

मैं विनेश के खिलाफ हूं- महावीर फोगाट

वहीं, इससे पहले विनेश का राजनीति में जाना उनके गुरु महावीर सिंह फोगाट को रास नहीं आया। महावीर फोगाट ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मैं विनेश की राजनीति में आने के खिलाफ हूं। मैं चाहता हूं कि उसको एक और ओलंपिक खेलना चाहिए था।

Also Read: विनेश और बजरंग को बड़ी राहत, अब कर सकेंगी नामांकन, रेलवे ने मंजूर किया इस्तीफा

उन्होंने आगे कहा कि मेरी सोच थी कि विनेश 2028 के ओलंपिक की तैयारी करें और विनेश को गोल्ड मेडल के लिए खेलना था। महावीर फोगाट ने कहा कि खिलाड़ियों को तब राजनीति में आना चाहिए, जब उनकी आस छूट जाए। विनेश एक ओलंपिक और लड़ सकती थीं। उन्हें पहले ओलंपिक लड़ना चाहिए था, फिर राजनीति में आना चाहिए था।  

5379487