Logo
Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य भर के सभी स्कूलों में दो दिनों की अवकाश की घोषणा कर दी गई है।

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर 5 अक्टूबर को मतदान होने वाला है और इसके बाद 8 अक्टूबर को परिणाम जारी किया जाएगा। इसी को लेकर राज्य में 4 अक्टूबर और 5 अक्टूबर को सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में छुट्टियों की घोषणा कर दी गई है। बता दें इस अवकाश घोषित इसलिए किया गया है, क्योंकि सभी जिलों में स्कूलों में मतदान केंद्र बनाया जाएगा।

एक दिन पहले होगी मशीनों की जांच

चुनाव आयोग द्वारा 4 और 5 तारीख दो दिन स्कूलों की अवकाश की घोषणा की गई है। वहीं, जिला उपायुक्त ने इसके लिए सभी स्कूलों को नोटिस जारी किया है। चुनाव आयोग की ओर से कहा गया है कि एक दिन पहले 4 अक्टूबर को सभी प्रजाइटिंग ऑफिसर दोपहर के बाद अपने-अपने बूथों पर पहुंच कर वहां पर रात भर मौजूद रहकर सारे प्रबंध करेंगे।

6 बजे से बाद वोटिंग शुरू

इसके बाद 5 अक्टूबर को सुबह सभी वोटिंग मशीनों की प्रक्रियाओं को सेट कर उन्हें चेक करेंगे, ताकि किसी मशीन में कोई दिक्कत न आए। इन सभी प्रक्रियाओं को पूरा करने के बाद सुबह 6 बजे के बाद जनता के लिए मतदान केंद्र को खोल दिया जाएगा।  

एचएसएससी ग्रुप-सी का रिजल्ट 

वहीं, दूसरी और विधानसभा चुनाव के बीच हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) को ग्रुप-सी की लंबित 24 हजार से अधिक भर्तियों का रिजल्ट जारी करने के लिए चुनाव आयोग की अनुमति नहीं मिली है, लेकिन कहा जा रहा है कि आयोग इस परिणाम को जारी करने के लिए अपनी तैयारियों में जुटा हुआ है।

Also Read: हरियाणा में होम वोटिंग काआखिरी दिन, दिव्यांगजनों और बुजुर्गों को मिली ये सुविधाएं, आम चुनाव के लिए भी हो गई तैयारियां

वहीं, अब आयोग ने उम्मीदवारों के लिए वरीयता पोर्टल खोल दिया है, जिस पर अभ्यर्थी ग्रुप-सी के अपने मनपसंद पदों को भर सकेंगे। इस पोर्टल पर उम्मीदवार 2 अक्टूबर, 2024 रात 11:59 बजे तक अपनी वरीयता दर्ज करवा सकते हैं। बता दें कि 2 अक्टूबर के बाद पोर्टल बंद कर दिया जाएगा, इसलिए आप समय रहते अपना वरीयता दर्ज करवा लें।

5379487