Logo
हरियाणा के रेवाड़ी में झूठी शिकायत दर्ज कराने के बाद फैसले के नाम पर 5 लाख रुपए ऐंठ चुकी महिला दोबारा पैसे ऐंठते हुए रंगे हाथ काबू की गई। पुलिस मामले में पकड़ी गई महिला व उसके साथी से पूछताछ कर रही है।

Rewari: थाना मॉडल टाउन पुलिस को झूठी शिकायत दर्ज कराने के बाद फैसले के नाम पर 5 लाख रुपए ऐंठ चुकी महिला ने एक बार फिर युवक को फंसाने के लिए शिकायत दर्ज करा दी। इस बार उसने शिकायत वापस लेने की ऐवज में 10.20 लाख रुपए की मांग की। पुलिस ने महिला और उसके सहयोगी को 3 लाख रुपए लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। दोनों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पुलिस मामले में पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

महिला ने थाने में दर्ज करवाई झूठी शिकायत

महेंद्रगढ़ के तोताहेड़ी निवासी संदीप की पत्नी राकेश देवी ने मॉडल टाउन थाना पुलिस को दर्ज शिकायत में बताया कि उसके जेठ राजबीर की साली राजस्थान के मेहयादा जाटूवास निवासी शर्मिला चांदपुर की ढाणी में रह रही है। उसकी जेठानी भतेरी ने कुछ समय पहले उसके पति को कुछ सामान शर्मिला के घर पहुंचाने के लिए भेजा था। वहां शर्मिला ने संदीप से पूछा कि वह क्या काम करता है, तो संदीप ने उसे बताया कि वह एक कंपनी में बड़े पद पर कार्य करता है। इसके बाद शार्मिला ने पैसे ऐंठने के लिए मॉडल टाउन थाना पुलिस में गत 10 फरवरी को झूठी शिकायत दर्ज करा दी। संदीप के भाई राजबीर ने समझौता कराने के प्रयास किए, तो शर्मिला ने समझौता करने के नाम पर 5 लाख रुपए की डिमांड की। संदीप ने अपने भाई के मार्फत उसे पांच लाख रुपये दे दिए। संदीप के भाई राजबीर का कुछ समय बाद आकस्मिक निधन हो गया।

दोबारा शिकायत देकर की ज्यादा पैसे की मांग

राजबीर की मौत के बाद 11 मई को शर्मिला ने संदीप के खिलाफ फिर से मॉडल टाउन थाने में शिकायत दर्ज करा दी। इसके बाद लांबी निवासी बिजेंद्र ने उसे फोन पर बताया कि शिकायत वापस लेने के लिए शर्मिला 10.20 लाख रुपए की डिमांड कर रही है। अगर उसे रकम नहीं दी, तो जेल जाना पड़ेगा। संदीप ने बातचीत मोबाइल में रिकॉर्ड करने के बाद पुलिस को सौंप दी। इसके बाद पुलिस ने महिला व उसके सहयोगी को रंगे हाथों पकड़ने का चक्रव्यूह बनाया, जिसमें दोनों आसानी से फंस गए।

एसपी ने जानकारी मिलने के बाद लिया एक्शन

यह मामला एसपी शशांक कुमार सावन के नोटिस में आया तो उन्होंने तुरंत अधिनस्थ अधिकारियों को इस मामले में कार्रवाई के आदेश दिए। पुलिस ने जिला उद्यान अधिकारी मंदीप सिंह को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के रूप में साथ लेकर कार्रवाई शुरू की। 500 रुपए के नोटों की 6 गड्डियों पर हस्ताक्षर करने के बाद संदीप व उसकी पत्नी राकेश को यह राशि देने के लिए भेज दिया। एक गाड़ी में इंतजार कर रहे शर्मिला और बिजेंद्र ने जैसे ही रकम पकड़ी, पुलिस ने दोनों को मौके पर दबोच लिया। दोनों आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।

5379487