Logo
हरियाणा के बहादुरगढ़ में सेना की जमीन पर एक बिना सिर की नवजात बच्ची का शव मिला। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

Bahadurgarh: क्षेत्र में एक दिल को दहलाने वाला मामला सामने आया। यहां पुराना कोर्ट परिसर के साथ लगती भारतीय सेना की जमीन पर एक नवजात बच्ची का शव बरामद हुआ। शव का सिर गायब है और धड़ को कुत्ते नोंच रहे थे। पुलिस ने शव को नागरिक अस्पताल में रखवा कर आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी। चिकित्सकों के बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। बच्ची के शव को किसने और किन परिस्थितियों में दबाया, ये जांच का विषय है। हत्या कर शव को दबाने की भी आशंका जताई जा रही है। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

शव को नोंच रहे थे कुत्ते, नहर पड़ी तो पुलिस को किया सूचित

बुधवार सुबह करीब साढ़े दस बजे पुराना कोर्ट परिसर में कृषि विभाग कार्यालय के साथ लगती खाली जमीन पर कुछ कुत्ते एक शव को नोंच रहे थे। यहां नजदीक ही रियाज के लिए आए लाइनपार के भुवनेश की उन पर नजर पड़ी। उसने देखा तो कुत्ते एक गड्ढे से नवजात शिशु के शव को निकालकर नोंच रहे थे। उसने तुरंत कुत्तों को वहां से भगाया। देखते ही देखते मौके पर भीड़ जुटने लगी। सूचना पाकर सेक्टर छह थाने से एसएचओ महेश कुमार टीम सहित मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। एफएसएल टीम को भी बुलाया गया। शव आठ से दस दिन की लड़की का बताया जा रहा है। बच्ची का मौके से केवल धड़ बरामद हुआ है। काफी तलाशने के बाद भी सिर नहीं मिला। मौत के बाद चोरी-छिपे शव को दबाया गया था। पुलिस ने शव को नागरिक अस्पताल में रखवा दिया है। चिकित्सकों के बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

बच्ची की हत्या की आशंका से नहीं किया जा सकता इनकार

बच्ची को किन परिस्थितियों में जमीन में दबाया गया, ये फिलहाल सवाल बना हुआ है। चूंकि सिर गायब है तो हत्या की आशंका से भी इनकार नहीं किया जा सकता। हत्या के बाद शव दफनाया गया है या मौत के बाद पहचान छिपाने के लिए यह कदम उठाया गया, ये जांच का विषय है। सेक्टर-6 थाना प्रभारी महेश कुमार का कहना है कि फिलहाल केस दर्ज किया गया है। मामले में जांच की जा रही है। शव के शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं। अस्पतालों से हाल फिलहाल में हुई डिलीवरी तथा गर्भवती महिलाओं का डेटा लिया जाएगा। जल्द से जल्द केस को सुलझाने का प्रयास रहेगा।

5379487