Logo
हरियाणा के बहादुरगढ़ निवासी एक युवक को टॉस्क पूरा करने के नाम पर ठगी का शिकार बनाया गया। आरोपियों ने युवक से 15 लाख रुपए ठग लिए। साइबर थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Bahadurgarh: शहर के निवासी एक युवक के साथ ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया। टास्क पूरा करने की पार्ट टाइम जॉब के चक्कर में युवक 15 लाख से अधिक की राशि गंवा दी। जब तक युवक कुछ समझ पाता, देर हो चुकी थी। पीड़ित की शिकायत पर साइबर थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस मामले में आरोपी की तलाश कर रही है।

टेलीग्राम पर पार्ट टाइम जॉब का आया था लिंक 

पीड़ित कुबेर एंक्लेव निवासी पवन ने बताया कि कुछ दिन पहले उसके पास टेलीग्राम पर पार्ट टाइम जॉब का लिंक आया था। उस लिंक पर क्लिक किया तो नामी ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी से मिलती जुलती एक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराया गया। इस दौरान एक यूजर आईडी देते हुए उसे टेलीग्राम ग्रुप से जोड़ दिया गया। इसके बाद एक वेबसाइट का लिंक देते हुए 20 रिव्यू करने के लिए कहा गया। वह टास्क पूरा होते ही खाते में एक हजार रुपए दिए गए। फिर उससे 10 हजार रुपए जमा कराए तो प्रॉफिट के साथ खाते में 16 हजार रुपए आ गए। इस तरह से उन शातिरों पर विश्वास जम गया। उन लोगों ने कहा कि आपको हर रोज ऐसे ही करना है, बदले में प्रतिदिन छह हजार का प्रॉफिट मिलेगा। अगले दिन ऐसा किया तो अकाउंट माइनस में चला गया।

पैसे जमा करवाने पर खाते में शो हुए 23 लाख, 11 लाख जमा करवाने को कहा 

पीड़ित ने बताया कि जब उसने आरोपियों से बात की तो उन्होंने कहा कि आपको माइनस अमाउंट भरना होगा, तभी टास्क मिल पाएंगे। उसने अलग-अलग खातों से 15 लाख 10 हजार 753 रुपए जमा करा दिए। जिसके बाद खाते में 23 लाख रुपए शो हुए। जब इस राशि को अपने बैंक में जमा कराने के लिए शातिरों से कहा तो वे बोले कि इस अमाउंट को लेने के लिए आपको 11 लाख रुपए और जमा कराने होंगे। इसके बाद उन्हें शातिरों के मंसूबों का पता चला लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। इसके बाद वह जब वेबसाइट संबंधित कंपनी के ऑफिस में गए तो फ्रॉड की पुष्टि हो गई। साइबर थाना पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी।

5379487