Logo
Haryana Staff Selection Commission: हरियाणा में HSSC परीक्षा होने के बाद अभी आचार संहिता को ध्यान में रखते हुए परिणाम जारी नहीं किया जाएगा। ये जानकारी HSSC के चेयरमैन ने दी है।

Haryana Staff Selection Commission: हरियाणा में HSSC की परीक्षा हो चुकी है। सरकारी नौकरी की आस लगाए छात्रों को एक बार फिर से निराशा हाथ लगी है। दरअसल HSSC चेयरमैन ने ग्रुप सी और डी के रिजल्ट को लेकर अपडेट जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि अभी सरकारी नौकरी की परीक्षा का परिणाम घोषित नहीं किया जाएगा। पांच ग्रुपों का परिणाम चुनाव आयोग पर निर्भर है।

चुनाव आयोग करेगा फैसला

HSSC के चेयरमैन हिम्मत सिंह ने आज चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिये HSSC की परीक्षा दे चुके छात्रों को परिणाम के बारे में बताया है। चेयरमैन ने कहा कि अभी 24800 के करीब पदों पर भर्ती के लिए एग्जाम हो चुके हैं। परिणाम के बारे में छात्रों को नहीं बताया जाएगा। एग्जाम रिजल्ट कब जारी होगा, इसका फैसला चुनाव आयोग करेगा। हिम्मत सिंह का कहना है कि आचार संहिता को ध्यान में रखते हुए अभी चुनाव आयोग ने रिजल्ट जारी करने से मना कर दिया है।

भ्रामक जानकारी से बचें

हिम्मत सिंह का कहना है कि पांच ग्रुपों के रिजल्ट चुनाव आयोग पर निर्भर है। हरियाणा में विधानसभा चुनावों को देखते हुए आचार संहिता लगा दी गई है। इसकी वजह से अभी रिजल्ट जारी नहीं होगा। विधानसभा चुनाव के बाद ही परिणाम जारी किया जाएगा। प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिये चेयरमैन ने यह भी बताया है कि विद्यार्थी सोशल मीडिया के हिसाब से न चले। परीक्षा को लेकर किसी गलत प्रचार पर भरोसा न करें। उन्होंने बताया कि सीईटी का एग्जाम 2022 के बाद से अब तक नहीं हुआ है। इसकी परीक्षा 2024 में अक्टूबर से दिसंबर के बीच हो सकती है।

Also Read: हरियाणा में सड़कों पर उतरे युवा, सरकारी भर्तियों पर रोक के खिलाफ प्रदर्शन, भूपेंद्र हुड्डा के आवास के बाहर जमकर बवाल

युवाओं ने काटा था जमकर बवाल

बता दें कि 28 अगस्त को भी सरकारी भर्ती पर रोक के खिलाफ बेरोजगार युवा सड़कों पर उतर आए थे। इसके बाद युवाओं ने जगह-जगह प्रदर्शन किया था। भारतीय चुनाव आयोग (ECI) ने कांग्रेस सांसद जयराम रमेश की शिकायत के बाद हरियाणा पुलिस में कॉन्स्टेबल के 5600 पदों, TGT और PTI के 76 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया पर रोक दी गई थी। इसके बाद प्रदर्शनकारी चंडीगढ़ में MLA हॉस्टल पहुंच गए। युवाओं ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा के आवास के बाहर जमकर बवाल काटा था। 

5379487