Logo
हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान हरियाणा की अर्थव्यवस्था टॉप गियर में आगे बढ़ रही थी। लेकिन बीजेपी-जेजेपी ने अर्थव्यवस्था को बैक गियर में लगाकर छोड़ दिया।

Haryana: पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान हरियाणा की अर्थव्यवस्था टॉप गियर में आगे बढ़ रही थी। लेकिन बीजेपी-जेजेपी ने अर्थव्यवस्था को बैक गियर में लगाकर छोड़ दिया। यही वजह है कि 2014 तक विकास के हर पैमाने में नंबर वन रहा हरियाणा, आज बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, अपराध, नशे और महंगाई में नंबर वन बन गया है। हुड्डा गुरुग्राम में हुए कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

चुनाव से पहले भाजपा की विफलताओं को हर घर में पहुंचाना लक्ष्य

भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि चुनाव नजदीक हैं। ऐसे में तमाम कार्यकर्ताओं को घर-घर और हर मतदाता तक कांग्रेस सरकार में हुए कार्यों, उपलब्धियां और बीजेपी-जेजेपी सरकार की विफलताओं को पहुंचना है। अगर जनता दोनों सरकारों के साढ़े नौ साल के कार्यों की तुलना करेगी तो निश्चित ही वह कांग्रेस को वोट करेगी। क्योंकि मौजूदा सरकार के पास बताने के लिए कोई उपलब्धि नहीं है। अगर सिर्फ गुरुग्राम की बात की जाए तो पिछले 10 साल में इस सरकार के दौरान एक इंच भी मेट्रो आगे नहीं बढ़ाई गई। जबकि कांग्रेस ने यहां मेट्रो और रैपिड मेट्रो चलाने का कार्य किया था। इलाके में आईएमटी, बड़े-बड़े उद्योग, परियोजनाएं, अंतर्राष्ट्रीय कंपनियां, विदेशी निवेश लाने का कार्य भी कांग्रेस कार्यकाल के दौरान हुआ।

हरियाणा निवेश के मामले में भाजपा ने बनाया सबसे फिसड्डी राज्य

भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि 2014 तक हरियाणा प्रति व्यक्ति निवेश के मामले में देश का नंबर वन राज्य था। लेकिन खुद आरबीआई की रिपोर्ट बताती है कि मौजूदा सरकार के दौरान हरियाणा निवेश के मामले में सबसे फिसड्डी राज्य बन चुका है। कंपनियां यहां से लगातार पलायन कर रही हैं। गठबंधन सरकार द्वारा साढ़े 9 साल में एक भी ऐसी नीति नहीं अपनाई गई, जिससे जनता को राहत मिले। उसने लोगों को फैमिली आईडी, प्रॉपर्टी आईडी, मेरी फसल-मेरा ब्यौरा और भ्रष्टाचार के मकड़जाल में फंसाकर रख दिया है। नई आईएमटी, नया बस स्टैंड, अस्पताल, मेडिकल कॉलेज या अन्य परियोजना स्थापित करना तो दूर, ये सरकार गुरुग्राम की जनता को पीने लायक पानी तक देने में नाकाम रही है। भाजपा सरकार ने गुरुग्राम को भ्रष्टाचार और कचरे के ढेर के अलावा कुछ नहीं दिया।

कांग्रेस सरकार बनने पर फिर पटरी पर लौटेगा हरियाणा

भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर बुजुर्गों को 6000 रुपए पेंशन, कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम, 500 रुपए में गैस सिलेंडर, 300 यूनिट मुफ्त बिजली, 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट, गरीब बच्चों को वजीफा, दो लाख खाली पदों पर पक्की भर्ती और किसानों को एमएसपी की गारंटी दी जाएगी। विकास के मामले में पिछड़ चुका हरियाणा एक बार फिर विकास की पटरी पर सरपट दौड़ेगा।

5379487