Logo
पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि बीजेपी-जेजेपी सरकार लगातार किसानों के हितों से खिलवाड़ कर रही है। सरकार को घपले व घोटालों की इतनी बुरी लत लग चुकी है कि इसने अन्नदाता को भी नहीं बख्शा।

Sonipat: पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि बीजेपी-जेजेपी सरकार लगातार किसानों के हितों से खिलवाड़ कर रही है। सरकार को घपले व घोटालों की इतनी बुरी लत लग चुकी है कि इसने अन्नदाता को भी नहीं बख्शा। एफपीओ, फसल खरीद व फसल बीमा के नाम पर किसानों को ठगा जा रहा है। भाजपा जजपा गठबंधन  सरकार घोटालों को अंजाम देने में लगी हुई है, उन्हें किसानों से कोई लेना देना नहीं है। भूपेंद्र हुड्डा टीकाराम शिक्षण संस्थान द्वारा स्थापित गर्ल्स मॉडल स्कूल का उद्घाटन करने सोनीपत पहुंचे थे।

किसानों के मुद्दों का करना चाहिए समाधान

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि सरकार को आंदोलनरत किसानों के साथ बातचीत कर मुद्दे का समाधान निकालना चाहिए। किसानों की मांगों को मानते हुए सरकार को आंदोलन खत्म करवाना चाहिए। प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर फसल बीमा की जिम्मेदारी सरकारी कंपनियों को सौंपी जाएगी और साथ ही किसानों को एमएसपी की गारंटी दी जाएगी। उन्होंने सुभाष चंद्र बोस, शहीद कवि मेहर सिंह और उनकी पत्नी प्रेम कौर की प्रतिमा का अनावरण करते हुए तीनों को नमन किया।

बरोना गांव एक ऐतिहासिक स्थान

भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि मेहर सिंह जैसी महान शख्सियत की जन्मभूमि बरोना एक ऐतिहासिक गांव है। 1910-11 में यहां हुई एक पंचायत में इलाके को शिक्षित करने के लिए शिक्षण संस्थान खोलने का फैसला लिया गया। इसकी जिम्मेदारी उनके दादा चौधरी मातूराम को मिली। इसके बाद उनकी अध्यक्षता में रोहतक में पहला शिक्षण संस्थान स्थापित हुआ। आज उनके लगाए पौधे वट वृक्ष बनकर नई पीढ़ी को शिक्षा देकर नई दशा व दिशा देने का काम कर रहे हैं।

शिक्षा उत्थान का पूरा श्रेय शिक्षण संस्थाओं को दिया

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने चौ. टीकाराम व चौ. ओमप्रकाश दहिया की प्रतिमाओं का अनावरण किया और उनकी कार्यप्रणालियों को याद करते हुए बताया कि चौ. टीकाराम ने इस शिक्षण संस्था का बीजारोपण किया था। हरियाणा में शिक्षा उत्थान का श्रेय शिक्षण संस्थाओं को जाता है। टीका राम एजुकेशन सोसायटी के विकास के लिए वे हर संभव सहयोग करेंगे। इस मौके पर उन्हें स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।

5379487