Logo
हरियाणा के जींद में नेशनल हाइवे पर अनियंत्रित होकर ट्राला रेलिंग को तोड़ते हुए नाले पर खड़ी रेहड़ियों में घुस गया। गनीमत रही कि किसी की जान नहीं गई। अगर मौके पर कोई होता तो बड़ा हादसा हो सकता था। 

Jind: दिल्ली-पटियाला नेशनल हाइवे पर कस्बे के पुराना बस स्टेंड के पास अनियंत्रित होकर एक ट्राला नेशनल हाइवे की रेलिंग को तोड़ कर नाले पर खड़ी रेहड़ियों में जाकर घुस गया। जिससे वहां पर बने नाले के ऊपर खड़ी  रेहड़ियां बुरी तरह से टूट-फूट गई। गनीमत यह रही कि रात का समय होने के कारण यहां पर कोई नहीं था जिससे इस हादसे में किसी की जान नही गई। अगर मौके पर कोई होता तो बड़ा हादसा हो सकता था।

नाले के ऊपर लगाई गई हैं रेहड़ियां

बता दें कि पुराने बस स्टैंड पर गांधी चौक के पास गरीब लोगों ने अपनी रेहड़ियां नाले के ऊपर लगाई हुई हैं। बीती रात एक ट्राला अनियंत्रित होकर नाले के साथ लगी हुई रेलिंग को तोड़ते हुए रेहड़ियों में घुस गया और उनको भी तोड़ डाला। पुराने बस स्टैंड गांधी चौक पर आए दिन कोई ना कोई सड़क हादसा होता रहता था, जिसमें लोगों की जान चली जाती थी। इससे बचाव के लिए स्पीड ब्रेकर बनाए गए थे लेकिन अब रोड हादसे में लोगों की जान तो जानी बंद हो गई लेकिन ट्राले का ग्रिल तोड़ कर नाले में घुसना अभी जारी है। क्योंकि ट्राले वाले रैश ड्राइविंग करते हैं और ओवरलोड भी होते हैं। साथ में लगातार ड्राइविंग करने के कारण नींद में भी होते हैं। जिससे स्पीड में होने की वजह से वाहनों पर नियंत्रण नहीं रख पाते और वह रेलिंग तोड़ते हुए नाले में घुस जाते हैं।

शहर में रेड लाइट के लगाए गए टेंडर

शहर में रेड लाइट लगाने के टेंडर तो लगे हुए हैं, पोल भी गाड़ दिए गए लेकिन अब तक रेड लाइट लगाने का काम शुरू नहीं हो पाया, जिसकी वजह से यह हादसे होते हैं। यदि रेड लाइट लगी हो तो कम से कम गाड़ी वाले स्पीड को तो काम करेंगे, जिससे ऐसे हादसे होने से बच सकेंगे। लेकिन ऐसा लगता है कि सरकार कोई बड़ा हादसा होने का इंतजार कर रही है। तभी रेड लाइट का काम पूरा होगा। वार्ड के एमसी ने नगर परिषद में लड़ झगड़ कर टेंडर तो पास करवा दिए लेकिन रेड लाइट तो ठेकेदारों ने लगानी है, वह कब तक लगाते हैं इसका इंतजार है।

पोल लगा दिए गए, अब रेड लाइट भी लग जाएगी

नगर परिषद् के कार्यकारी अधिकारी संजय यादव ने बताया कि शहर के निर्धारित तीनों जगहों में से पुराने बस स्टेंड पर विश्वकर्मा चौक पर ट्रैफिक लाइट के पोल लगा दिए हैं लेकिन अभी लघु सचिवालय के पास ट्रैफिक लाइट का पोल लगाना बाकी है। जिसके लगते ही जल्द लाईट भी लगा दी जाएगी।

5379487