Logo
भाजपा के प्रदेश प्रभारी बिप्लब कुमार देब ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों के सबसे बड़े हितैषी हैं। देश के किसान समृद्ध और सशक्त होकर विकसित भारत के निर्माण में सहयोगी बने, इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी लगातार प्रयासरत है।

Haryana: भाजपा के प्रदेश प्रभारी एवं त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों के सबसे बड़े हितैषी हैं। देश के किसान समृद्ध और सशक्त होकर विकसित भारत के निर्माण में सहयोगी बने, इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी लगातार प्रयासरत है। चीनी सीजन 2024-25 के लिए एफआरपी वर्तमान चीनी सीजन 2023-24 की तुलना में 8 प्रतिशत अधिक है। गन्ना की कीमतों में 25 रुपए प्रति क्विंटल बढ़ोतरी मोदी सरकार का ऐतिहासिक और किसानों को समृद्ध करने की दिशा में एक बड़ा कदम है। 2024-25 के लिए गन्ने की कीमत 340 रुपए प्रति क्विंटल तय की गई है। पिछले साल यह 315 रुपए प्रति क्विंटल थी।

गरीब, युवा व महिलाओं के साथ किसानों के विकास पर दिया ध्यान

प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब ने कहा कि गरीबों, युवाओं और महिलाओं के साथ-साथ हमारे अन्नदाता का कैसे विकास हो, यह मोदी सरकार के मुख्य एजेंडे में है। किसानों के ज़ीवन में कैसे बेहतरी आए, इसके लिए लगातार मोदी सरकार प्रतिबद्ध है। किसानों के कल्याण पर फोकस करते हुए मोदी सरकार लगातार कार्यक्रम और नीतियां बना रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने छोटे और सीमांत किसानों की सहायता के लिए पीएम किसान योजना बनाई है। इस योजना के तहत पात्र किसानों को तीन किस्तों में सालाना 6,000 रुपए की सीधी वित्तीय सहायता दी जा रही है। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना से सरकार ने किसानों के लिए मुआवजा सुनिश्चित किया है ताकि प्राकृतिक आपदा के दौरान फसल खराब होने पर किसानों को आर्थिक नुकसान से बचाया जा सके।

किसानों के हित में लगातार काम कर रही मनोहर सरकार

बिप्लब देब ने कहा कि हरियाणा की मनोहर सरकार भी किसानों के हितों के लिए लगातार काम कर रही है। हरियाणा देश का ऐसा पहला राज्य है जहां 14 फसलें एमएसपी पर खरीदी जा रही है। मनोहर सरकार में किसानों को बिजली और खाद समय पर मिल रही है। भावांतर भरपाई योजना के तहत किसानों को मुआवजा दिया जा रहा है। डबल इंजन की सरकार किसानों को समृद्ध और खुशहाल बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

5379487