Logo
Haryana Assembly Election 2024: बीजेपी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में ऐसी चाल चल दी है, जिसकी उम्मीद किसी को नहीं होगी। भाजपा ने 2 मुस्लिम कैंडिडेट को टिकट देकर मास्टर स्ट्रोक खेला है।

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है। इस सूची में 21 उम्मीदवारों का ऐलान किया है। इस सूची की खास बात है कि बीजेपी ने इस बार 2 मुस्लिम कैंडिडेट को चुनावी मैदान में उतारा है। बीजेपी की ये सियासी चाल कारगर साबित हो सकती है।

इन 2 सीटों पर उतारे मुस्लिम कैंडिडेट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भाजपा ने हरियाणा में जिन 2 सीटों पर मुस्लिम उम्मीदवार बनाए हैं, उनमें पहली सीट फिरोजपुर झिरका की है, जहां से नसीम अहमद को टिकट दिया है। इसके अलावा दूसरी सीट पुन्हाना विधानसभा की है, जहां से एजाज खान को मौका दिया गया है। ये दोनों ऐसी सीट है, जहां से आज तक भाजपा का खाता नहीं खुल सका है, यही कारण है कि बीजेपी ने यहां से अलग दांव पेंच अपनाया और मुस्लिम कैंडिडेट उतारे हैं। फिरोजपुर झिरका सीट मेवात में आती है, जो मुस्लिम बहुल इलाका है।

विनेश के सामने बैरागी को किया खड़ा

इस सीट पर मुस्लिम कैंडिडेट ही जीतते रहे हैं, यही कारण है कि बीजेपी ने यहां पर जिताऊ उम्मीदवारों पर लगाया है। बीजेपी ने दूसरी सूची में भी कई भाजपा नेताओं का टिकट काट दिया है। भाजपा ने बड़खल सीट से मंत्री सीमा त्रिखा को टिकट नहीं दिया है। इसके अलावा जुलाना सीट से बैरागी को विनेश फोगाट के सामने खड़ा किया है। बीजेपी ने राई विधानसभा सीट से वहां के मौजूदा विधायक कृष्णा को टिकट दिया है, जिन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था, लेकिन फिर भी भाजपा ने उन पर भरोसा जताया है।

उधर, बीजेपी ने रोहतक से पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर को प्रत्याशी बनाया है, जबकि कुरुक्षेत्र की पेहोवा सीट से भी भाजपा ने उम्मीदवार बदल दिया है और यहां से कंवलजीत अजराना को साइड करते हुए जयभगवान शर्मा डीडी को उम्मीदवार बनाया है, आज उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था, लेकिन भाजपा ने उन पर भरोसा जताया है।

ये भी पढ़ें:- हरियाणा विधानसभा चुनाव: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितंबर को कुरूक्षेत्र से करेंगे चुनाव अभियान का शंखनाद

5379487