Logo
कांग्रेस की पहली सूची पर भाजपा नेता अनिल विज ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि दूसरी सूची जारी होते ही कांग्रेस पूरी तरह से बेनकाब हो जाएगी।

Haryana Assembly Election 2024: कांग्रेस पार्टी की ओर से विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची जारी होने पर भाजपा नेता अनिल विज का भी बयान सामने आया है। अनिल विज ने कहा है कि पार्टी ने जो सूची जारी की है, वह उम्मीदवारों की छोटी सूची है। इस लिस्ट में शामिल एक उम्मीदवार जेल में बंद है। पार्टी द्वारा जारी सूची में कईं भ्रष्ट नेताओं के नाम शामिल है। नेताओं पर ईडी की कार्रवाई भी हुई है। इसके बावजूद भी पार्टी द्वारा ऐसे उम्मीदवारों को टिकट देना बेहद शर्मनाक है।

कई नेताओं पर ईडी की कार्रवाई

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,अनिल विज का कहना है कि कांग्रेस ने जो पहली सूची जारी की है, उसमें भूपेंद्र हुड्डा और सुरेंद्र पंवार दोनों का नाम शामिल है। भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ मामला चल रहा है, जिसमें संपत्ति जब्त की गई है। सुरेंद्र पंवार को सोनीपत विधानसभा से टिकट दिया गया है, अभी वो भी जेल में है। अनिल विज ने कहा कि कांग्रेस के लिए अपराध करके जेल जाना ही पसंदीदा काम है। क्या यही है कांग्रेस पार्टी की पहचान..."

चुनाव लड़ने का सबका अधिकार

विनेश फोगाट के कांग्रेस पार्टी में शामिल होने पर अनिल विज ने प्रतिक्रिया दी है कि सबका अपना अधिकार है कोई कहीं से भी चुनाव लड़े। लेकिन कांग्रेस पार्टी खेल की आड़ में राजनीति कर रही है। खिलाड़ियों को माध्यम बनाकर राजनीति में अपना स्वार्थ सिद्ध करना चाहती है।

Also Read: विधानसभा चुनावों की तैयारी,कांग्रेस की टिकटों पर फंसा पेंच, भाजपा उम्मीदवारों के समारोह से बराला-फुलां की दूरी

विरोध प्रदर्शन में पार्टी का हाथ

भाजपा नेता बृजभूषण शरण सिंह के बयान पर उन्होंने कहा कि  "जो कुछ घटित हुआ है, उससे ऐसा लग रहा है कि सब कुछ (पहलवानों का विरोध प्रदर्शन) कांग्रेस ने ही रचा था। कांग्रेस खिलाड़ियों की आड़ में राजनीति कर रही थी जो शर्मनाक बात है। अनिल विज ने अपने बयान में कहा कि अगली सूची से यह साफ हो जाएगा कि और कितने नगीने कांग्रेस पार्टी चुनावों में उतारने वाली है।

5379487