Logo
Haryana Assembly Election: हरियाणा चुनाव में बीजेपी द्वारा कैंडिडेट की सूची जारी करने के साथ ही पार्टी में भूचाल आ गया है। आज 2 और नेताओं ने पार्टी को अलविदा कह दिया है।

Haryana Assembly Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में घमासान मचा हुआ है। एक के बाद एक बीजेपी नेता पार्टी को अलविदा बोल रहे हैं। जब से बीजेपी ने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की है, इसके बाद से ही बीजेपी में हंगामा शुरू हो गया। कई ऐसे नेता हैं, जिन्हें उम्मीद थी कि उन्हें विधानसभा चुनाव के लिए टिकट मिलेंगे, लेकिन जब उन्हें टिकट नहीं मिला इससे वे खफा हो गए हैं और पार्टी को अलविदा बोल रहे हैं। आज भी एससी मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष सूरजमल किलोई ने टिकट नहीं मिलने के कारण पार्टी को अलविदा कह दिया है। इसके अलावा छत्रपाल सिंह ने भी बीजेपी छोड़ दिया है।

सूरजमल किलोई ने पार्टी से दिया इस्तीफा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूरजमल किलोई ने कलानौर विधानसभा क्षेत्र से टिकट के लिए दावेदारी ठोकी थी, लेकिन बीजेपी ने उन्हें झटका दे दिया है। बीजेपी ने उनकी जगह रेनू डाबला को उम्मीदवार बनाया है। इसी कारण से सूरजमल नाराज हो गए। उन्होंने कहा कि मैंने साल 2014 में कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया था, मैंने 10 साल तक अपने विधानसभा क्षेत्र में खूब मेहनत की थी, हजारों-लाखों कार्यकर्ताओं को भाजपा के साथ जोड़ा, लेकिन मुझे जो सम्मान मिलना चाहिए था, वो नहीं मिला। इसलिए अब वह फिर से कांग्रेस में शामिल होंगे।

छत्रपाल सिंह ने भी दिया बीजेपी को झटका

दूसरी ओर बीजेपी नेता छत्रपाल सिंह ने भी पार्टी को अलविदा कह दिया है। छत्रपाल सिंह ने 1991 के चुनाव में स्वर्गीय चौधरी देवीलाल को हिसार जिले के घिराय हलके विधानसभा क्षेत्र के चुनावी दंगल में मात दी थी। स्वर्गीय चौधरी देवीलाल पूर्व उपप्रधानमंत्री रह चुके हैं, छत्रपाल सिंह ने उन्हें चुनाव में मात दिया था, लेकिन इस चुनाव में हरियाणा के बरवाला विधानसभा सीट से बीजेपी ने उन्हें टिकट नहीं दिया, इसके चलते वह कई दिनों ने नाराज चल रहे थे, आज उन्होंने भी नाराजगी जाहिर करते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। अब उम्मीद जताई जा रही है कि वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे।

ये भी पढ़ें:- Haryana Polls: हरियाणा में AAP-Congress का नहीं होगा गठबंधन, आप ने 20 उम्मीदवारों का किया ऐलान, देखें लिस्ट

CH Govt hbm ad
5379487