Logo
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में भाजपा आगामी विधानसभा चुनाव अकेले ही लड़ेगी। वहीं नायब सैनी ही सीएम चेहरा होंगे।

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में भाजपा आगामी विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री नायब सैनी के नेतृत्व में ही लड़ेगी। सैनी ही प्रदेश में भाजपा का सीएम चेहरा होंगे। यह ऐलान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने किया है। इसके साथ ही केंद्रीय गृहमंत्री ने दावा किया कि बीजेपी इस बार अकेले ही विधानसभा चुनाव लड़ेगी और तीसरी बार फिर से सत्ता में आएगी। 

दरअसल, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को बीजेपी की विस्तारित प्रदेश कार्यकारिणी बैठक में शामिल होने के लिए पंचकूला पहुंचे। यहां अमित शाह ने ऐलान करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नायब सैनी के नेतृत्व में पार्टी एक बार फिर से हरियाणा की जनता का विश्वास जीतने जा रही है। सरकार बनने पर नायब सैनी एक बार फिर प्रदेश के सीएम बनेंगे।

हरियाणा में अकेले विधानसभा चुनाव लड़ेगी बीजेपी

अमित शाह ने ये भी स्पष्ट किया कि भाजपा विधानसभा चुनाव अकेले ही लड़ेगी। पार्टी को किसी बैसाखी की जरूरत नहीं पड़ेगी। अमित शाह ने पंचकूला के ताऊ देवीलाल स्टेडियम में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कोई भी संशय मत रखें। मेरी बात पर भरोसा रखें। भाजपा प्रदेश में तीसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है। मैं गारंटी के साथ कह सकता हूं कि पीएम मोदी और मनोहर लाल ने पिछले 10 साल में कोई ऐसा काम नहीं किया है, जिससे हमें सिर झुकाना पड़े। हमें हर मतदाता के पास सिर उठाकर जाना है।

पूर्व सरकारों पर अमित शाह ने साधा निशाना 

अमित शाह ने बिना किसी का नाम लिए हरियाणा की पूर्व सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि एक सरकार आई थी, जो सिर्फ भ्रष्टाचार फैलाती थी, तो दूसरी सरकार सिर्फ अपने जिले में काम करती थी। भाजपा सरकार ने समग्र विश्वास किया है। हरियाणा में कानून व्यवस्था को सिर्फ बीजेपी ने ही सुधारा है।

2019 में बीजेपी को नहीं मिला था बहुमत

बता दें कि 2019 में बहुमत न मिलने पर बीजेपी ने, जजपा, हलोपा और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सरकार बनाई थी। प्रदेश में इस साल अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होना है। इस चुनाव को लेकर सभी पार्टियां तैयारियों में जुट गई है। विधानसभा चुनाव को लेकर ही केंद्रीय गृहमंत्री पंचकूला पहुंचे थे। 

jindal steel hbm ad
5379487