Logo
Haryana Crime News: हरियाणा के रेवाड़ी से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। दरअसल रेवाड़ी के गांव रतनथल में एक व्यक्ति ने सांड़ पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी।

Haryana Crime News: हरियाणा के रेवाड़ी से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। दरअसल रेवाड़ी के गांव रतनथल में एक व्यक्ति ने सांड़ पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। जिससे वह तड़पने लगा। यह देख गांव वाले फौरन आग बुझाने के लिए दौड़े। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। लेकिन फिर भी सांड बुरी तरह से झुलस गया। इसके बाद सांड़ को उपचार के लिए झज्जर की गोशाला में भर्ती करवाया गया। शिकायत के बाद पुलिस ने नामजद आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच के दौरान मामले से जुड़ा एक सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया है।

सांड़ ने हमला किया तो पेट्रोल डालकर आग लगाई

जानकारी के मुताबिक गांव रतनथल निवासी रामप्रसाद अपने घर के बाहर खड़े थे। इसी दौरान एक सांड़ और गाय लड़ते हुए वहां आ गए। तभी सांड़ ने रामप्रसाद पर हमला कर दिया, जिससे वह जख्मी हो गए। इसके बाद रामप्रसाद के बेटे ने क्रुरता की सारी हदे पार कर दी और सांड़ पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। इससे सांड़ तड़पते हुए इधर-उधर भागने लगा। गांव वाले सांड को जलता देख आग बुझाने के लिए दौड़े और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इसके बाद ग्रामीणों ने सांड के उपचार के लिए वेटनरी डॉक्टर को बुलाया। डॉक्टरों ने सांड के उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया। वहीं, इसकी शिकायत मुरारी नाम के एक शख्स ने पुलिस से भी की। पुलिस को नामजद आरोपी के खिलाफ पशुओं के प्रति क्रूरता के तहत केस दर्ज कर लिया है। 

काफी दौड़ भाग के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दर्ज किया मामला

वहीं, घटना के बारे में जानकारी देते हुए मुरारी लाल ने बताया कि उन्होंने घटना की शिकायत रोहड़ाई थाना पुलिस को दी थी, लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद वे डीएसपी से भी मिले फिर भी कोई एक्शन नहीं लिया गया। फिर भी उन्होंने हार नहीं मानी और एसपी दीपक सहारण से मिले। उनके आदेश पर रोहड़ाई थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि ये पूरा मामला पिछले साल 28 अक्टूबर का बताया जा रहा है। लेकिन मामले में पुलिस ने अब कार्रवाई की है। 

इससे पहले भी वायरल हुआ था वीडियो 

बता दें कि पशु के साथ क्रूरता का तमाम घटनाएं सामने आती रहती हैं। इससे पहले भी एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था, जिसमें एक गाय और उसका बछड़ा सड़क पर खड़े थे, तभी पास से एक शख्स गुजरता है , इसी दौरान बछड़ा शख्स को टक्कर मार देता। इससे शख्स इतना नाराज हो जाता है कि पास पड़े ईट से बछड़े के पीठ पर कई बार मारता है। जिसके बाद बछड़ा जमीन पर गिर कर  तड़पने लगता है। हालांकि, वो वीडियो हरियाणा का था या कहीं और का, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई। लेकिन वायरल वीडियो पर यूजर्स ने काफी आलोचना की थी। 

ये भी पढ़ें:- CDLU में गुमनाम चिट्ठी से मचा हड़कंप, पुलिस ने छात्राओं और प्रोफेसर से की पूछताछ, कॉलेज के बाहर छात्रों ने किया प्रदर्शन

5379487