Logo
हरियाणा के नारनौल में सुबह माधोगढ़ ब्रांच नहर का किनारा टूटने से सड़क एवं इसके आसपास के क्षेत्र में पानी जमा हो गया। सूचना पाकर सिंचाई विभाग की टीम मौके पर पहुंची और नहर की मरम्मत का कार्य शुरू किया।

Narnaul: गांव नावां में सोमवार सुबह माधोगढ़ ब्रांच नहर का किनारा टूटने से सड़क एवं इसके आसपास के क्षेत्र में पानी जमा हो गया। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में गोपालवास रोड पर शिक्षा भारती स्कूल के पास नहर पर कुछ माह पहले पुलिया को बनाया गया था। पुलिया के पास नहर टूट गई, जिससे नहर का पानी सड़क व आसपास के क्षेत्र में फैल गया। इसके कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। पीछे से नहर के पानी को बंद करवाकर मरम्मत का कार्य शुरू किया गया।

शिक्षा भारती स्कूल के पास टूटी नहर की पुलिया

समाजसेवी योगेश शास्त्री, बाली शर्मा सहित अनेक ग्रामीणों ने बताया कि गांव में गोपालवास जाने वाले सड़क मार्ग पर शिक्षा भारती स्कूल के पास पुलिया के निकट नहर अचानक टूट गई। जिससे सड़क व आसपास के क्षेत्र में पानी जमा हो गया। नहर टूटने की सूचना नहरी विभाग के अधिकारियों को दी गई और पानी को पीछे से बंद करवाया गया। ग्रामीणों ने बताया कि इस सड़क पर वाहनों का लगातार आवागमन रहता है, लेकिन सड़क पर पानी जमा होने से आवागमन में परेशानी उत्पन्न हो गई। दूसरी ओर नहर टूटने की सूचना पाकर विभाग के अधिकारियों ने पानी की सप्लाई बंद करवाई और मौके पर पहुंचकर नहर को दुरूस्त करने का काम शुरू करवाया।

नावां नहर में 3 दिन से चल रहा था पानी

नहर विभाग के एसडीओ संजय कुमार ने बताया कि नावां नहर में तीन दिन से पानी चल रहा है। नहर की पुलिया कैसे टूटी, इसकी जांच की जा रही है। नहर टूटने की सूचना मिलते ही पानी को पीछे से बंद करवाया गया और कर्मचारियों के साथ स्वयं मौके पर पहुंचकर नहर के दुरूस्तीकरण का कार्य शुरू करवाया गया। नहर का काफी पानी सड़क व आसपास के क्षेत्र में भर गया, जिससे लोगों को परेशानी भी हुई।

5379487