Logo
हरियाणा के हिसार में चौधरी मित्रसेन आर्य की पुण्य तिथि पर परम मित्र विद्यालय खांडा खेड़ी में आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। साथ ही भारत मित्र स्तंभ में हवन यज्ञ किया।

Narnaund: वैदिक पथ के पथिक स्वर्गीय चौधरी मित्रसेन आर्य की पुण्य तिथि पर परम मित्र विद्यालय खांडा खेड़ी के प्रांगण में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। भारत मित्र स्तंभ में हवन यज्ञ करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसमें सैकड़ों लोगों ने आहुति डाली। कार्यक्रम में परम मित्र मानव निर्माण संस्थान के अध्यक्ष कैप्टन रूद्रसेन ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। समारोह में नारनौंद क्षेत्र के सरकारी व गैर-सरकारी स्कूलों के मेधावी छात्र-छात्राओं व बोर्ड मैरिट प्राप्तकर्ता सैकड़ों छात्रों को मेडल, प्रशस्ति-पत्र एवं एक हजार रुपए से 1500 रुपए तक की राशि देकर सम्मानित किया गया।

चौधरी मित्रसेन के सपने को कर रहे साकार

मुख्य अतिथि कैप्टन रूद्रसेन ने कहा कि स्वर्गीय चौधरी मित्रसेन आर्य का सपना था कि देश में कोई भी बच्चा अशिक्षित न रहे। इसके लिए उन्होंने सबसे पहले गुरुकुल खोलने का काम किया और उसके बाद देश के अलग-अलग राज्यों में स्कूलों की भी स्थापना की, जिनमें आज हजारों छात्र शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। इस मौके पर सहदेव शास्त्री ने स्वर्गीय मित्रसेन आर्य के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उनकी जीवन शैली भावी पीढ़ी के लिए अनुकरणीय है।

95  प्रतिशत से अधिक अंक हासिल करने वालों को किया सम्मानित

कार्यक्रम संयोजक एवं इंडस शिक्षण संस्थाओं के निदेशक सुभाष श्योराण ने बताया कि प्रत्येक वर्षों की तरह इस वर्ष भी दसवीं व 12वीं कक्षा के परिणाम में 95 प्रतिशत से ऊपर अंक प्राप्त करने वाले प्रतिभावान छात्रों को सम्मानित किया गया है। इनमें टैगोर सीनियर सेकेंडरी स्कूल नारनौंद के 32 छात्र, आर्य स्कूल हैबतपुर के 15, बाबा श्रीराम स्कूल पेटवाड़ के 17, न्यू आदर्श हाई स्कूल लोहारी राघो के 10, एमडीहाई स्कूल पेटवाड़ के दो, एमडीएन पब्लिक स्कूल खरबला के तीन, नवयुग हाई स्कूल नारनौंद के आठ, उपासना सीनियर सेकेंडरी स्कूल नारनौंद के चार, परम मित्र विद्या निकेतन खांडा खेड़ी के तीन छात्रों को सम्मानित किया गया है।

5379487