Logo
Haryana Gangster Neeraj Faridpuria: पलवल में पुलिस ने फिरौती मांगने के मामले में गैंगस्टर नीरज फरीदपुरिया केस दर्ज किया है। फरीदपुरिया के खिलाफ पहले से ही 26 केस दर्ज है और पुलिस उसे गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है।

Haryana Gangster Neeraj Faridpuria: हरियाणा में गैंगस्टरों का दहशत खत्म होने का नाम नहीं ले रही है, जहां पुलिस कई गैंगस्टरों को पकड़ने के लिए आभियान चला रही है, वहीं दूसरी तरफ पलवल में कुख्यात गैंगस्टर नीरज फरीदपुरिया के नाम से 1 करोड़ की रंगदारी मांगने मामला सामने आया है। इस मामले को लेकर शनिवार रात चांदहट थाने में केस दर्ज किया गया।

बताया जा रहा है कि नीरज फरीदपुरिया के खिलाफ पहले से ही फिरौती मांगने, हत्या, हत्या की कोशिश के मामले में फरीदाबाद में 12, पलवल में 12, गुरुग्राम में एक और में भी करनाल में एक केस दर्ज है। यहां तक की पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी के लिए 30 हजार रुपये का इनाम रखा है, फिर भी वह पुलिस के गिरफ्त से बाहर है।

योगेश कुमार को मिली जान से मारने की धमकी

थाना प्रभारी जगबीर सिंह ने बताया की मोहना गांव निवासी योगेश कुमार चांदहट थाना की अमरपुर चौकी में दी शिकायत में कहा है कि वह 26 जुलाई को मोहना से पलवल  किसी काम से जा रहा था। उसी दौरान उसके पास एक फोन कॉल आया। फोन करने वाले ने अपना नाम नीरज फरीदपुरिया बताया और उसने कहा की सोमवार 29 जुलाई तक 1 करोड़ रुपये देने के लिए कहा। साथ ही धमकी भी दी कि अगर रुपये नहीं दिए तो तुझे और तेरे परिवार को खत्म कर दूंगा।

योगेश कुमार ने आगे बताया कि वह फोन कॉल के बाद घबरा गया, क्योंकि कुछ समय पहले नीरज फरीदपुरिया के नाम से पलवल में टेलीकॉम की दुकान पर रंगदारी न देने पर फायरिंग की गई थी।इसके अलावा भी पलवल में नीरज फरीदपुरिया के नाम पर कई लोगों से फिरौती मांगने के मामले में केस दर्ज है। वहीं पुलिस ने पीड़ित के शिकायत के आधार पर नीरज फरीदपुरिया के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इन मामलों को लेकर केस दर्ज

पलवल के सदर थाना में 2022 में नीरज फरीदपुरिया के खिलाफ हत्या सहित अन्य धाराओं के तहत पहला केस दर्ज हुआ था। इस मामले में उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित है। इसके बाद 2023 तक कोई केस दर्ज नहीं हुआ। वहीं साल 2024 में अब तक गैंगस्टर नीरज के खिलाफ सदर, शहर, होडल और  हसनपुर में एक के बाद एक 12 केस दर्ज किए जा चुके हैं। एक केस हत्या की कोशिश और 10 मुकदमे फिरौती मांगने के मामले में दर्ज हुए हैं।

Also Read: साइबर क्राइम में 43 आरोपी गिरफ्तार, गुरुग्राम में बैठकर विदेशी लोगों से करते थे ठगी, 170 करोड़ से अधिक की ठगी की

विदेश फरीदपुरिया बैठकर करता है अपराध

वहीं पुलिस की ओर से कहा जा रहा है कि गैंगस्टर नीरज फरीदपुरिया विदेश में बैठा हुआ है और वहीं से फोन कर लोगो को धमकी देता है। हरियाणा में उसके कहने पर उसके गुर्गे फायरिंग, हत्या और फिरौती मांगने के वारदातों को अंजाम देते हैं। राज्य की पुलिस पिछले कई दिनों में फायरिंग मामले में शामिल आधा दर्जन युवकों को गिरफ्तार भी कर चुकी है।

5379487