Logo
हरियाणा के सोनीपत में ज्वैलरी के शौरुम में लूट का प्रयास करने वाले आरोपी की जहरीला पदार्थ निगलने से मौत मामले में विसरा जांच के लिए लैब भेजा गया। जांच के बाद जहरीले पदार्थ का खुलासा होगा।

Sonipat: सिविल लाइन थाना क्षेत्र के व्यस्तम कच्चे क्वार्टर बाजार में स्थित स्वर्णकार की दुकान पर वारदात में सफल न होने के बाद जहरीला पदार्थ निगल कर जीवन लीला समाप्त करने के मामले में पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। जानकारी मिली है कि व्यक्ति की मौत जहरीला पदार्थ का सेवन करने से हुई है। पुलिस ने जहर का पता लगाने के लिए विसरा रिपोर्ट जांच के लिए भेजी है, जिसमें सही तरह से खुलासा हो पाएगा। पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।

ज्वैलरी की दुकान में पिस्तौल दिखाकर लूट का किया था प्रयास

माडल टाउन निवासी अमरजीत ने 9 फरवरी को पुलिस में शिकायत देकर बताया कि उनकी कच्चे क्वार्टर में सोना ज्वेलर्स के नाम से दुकान है। वह शुक्रवार दोपहर को दुकान पर बैठे थे। इसी दौरान उनकी दुकान में एक व्यक्ति आया, जिसने चेहरे पर मास्क लगाया था। उसने कहा कि उसे बेटी की शादी में दामाद को सोने की चेन देनी है। उन्होंने सोने की चेन निकालकर उसे दिखाई। उसे 14 ग्राम की चेन दिखाई गई, जिसे देखकर उसने ज्यादा वजन की चेन देने को कहा। इस पर स्वर्णकार ने मना कर दिया और कहा कि ज्यादा वजन की चेन बनवानी पड़ेगी। इस पर मॉस्क लगाए व्यक्ति ने कीमत बताने की बात कहते हुए ऑनलाइन पेमेंट करने को कहा। उसने अपने बैग में हाथ डालकर पिस्तौल निकाल ली। साथ ही उन्हें व उनके कारिंदे को डराने लगा। बैग देकर कारिंदे को उसमें आभूषण डालने को कहा। इसी बीच अमरजीत ने साहस दिखाकर अचानक काउंटर से छलांग लगाई और व्यक्ति को दबोच लिया। इसके बाद दुकान में मौजूद कारिंदे ने बाहर लोगों को आवाज लगाकर बुला लिया।

बैग से जहरीला पदार्थ निकालकर निगल लिया, जिससे हुई मौत

अमरजीत ने आरोपी के हाथ से पिस्तौल छीन ली। इस पर उसने बैग से हथोड़ा निकालकर उससे वार करने का प्रयास किया, जिसके बाद काफी भीड़ अंदर आ गई। इस पर व्यक्ति ने अपने बैग से शीशी निकालकर उसे पी लिया, जिससे वह बेसुध होकर गिर गया। उसे अस्पताल ले जाया गया तो चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। व्यक्ति की पहचान दिल्ली के नरेला स्थित गांव बांकनेर निवासी मनोज वर्मा के रूप में हुई। वह स्वयं भी स्वर्णकार था और बांकनेर में दुकान चलाता था। उसके परिवार में पत्नी व दो बेटे है। शनिवार को मृतक के परिजन अस्पताल में पहुंचे। जहां पुलिस ने कार्यवाही करते हुए शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने विसरा लेकर जांच के लिए भेजा है। जांच में जहरीले पदार्थ का पता चल पाएगा। पुलिस ने दुकानदार के बयान पर विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा भी दर्ज किया है।

5379487