Logo
हरियाणा के रेवाड़ी में पंजाबी मार्केट में एक तरफ झुकी दुकान को तोड़ने का कार्य शुरू कर दिया गया है। दुकान को तोड़ने के लिए गत रात्रि ही ठेकेदार की ओर से जैक लगा दिए गए थे। पुलिस ने मार्केट के चारों तरफ बैरीकेटिंग कर रखी है और 4 दिन तक मार्केट बंद रहेगी।

Rewari: पंजाबी मार्केट में शुक्रवार सुबह एक तरफ झुकी दुकान को तोड़ने का कार्य शुरू कर दिया गया है। दुकान को तोड़ने के लिए गत रात्रि ही ठेकेदार की ओर से जैक लगा दिए गए थे। गत दिवस दुकान के भवन के गिरने की आशंका को लेकर प्रशासन की ओर से बेरिकेडिंग करके मार्केट के रास्ते को चारों तरफ से बंद कर दिया गया था। पुलिस प्रशासन की ओर से मार्केट में आने वाले रास्तों पर बेरिकेडिंग करके सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मी तैनात किए गए हुए है। वीरवार को नगर परिषद ईओ संदीप मलिक के आदेश पर बीआई नवल किशोर ने मौके का जायजा लिया तथा इसके बाद दुकानदार को भवन को तोड़ने का नोटिस जारी किया गया।

2 दुकानों की बिल्डिंग एक तरफ झुकी

दुकान को तोड़ने के कार्य में करीब चार दिन का समय लग सकता है। इस बीच दुकान के आसपास स्थित 80 के करीब दुकानें पूर्णतया बंद रहेंगी। पंजाबी मार्केट में दो दुकानों का भवन जगह छोड़कर अपनी जगह से खिसक गया था। दुकान के खिसकने से आसपास के दुकानदारों में दहशत का माहौल पैदा हो गया। बिल्डिंग की नींव में पानी मरने से एक तरफ झुकने से साइड में 4 से 5 इंच का गेप आ गया था। नप ईओ के आदेश पर दुकानदार ओमप्रकाश तनेजा ने शुक्रवार को दुकान का भवन तोड़ने की कार्रवाई शुरू करा दी, जिसमें करीब चार दिन का समय लगेगा। इस बीच लोगों की सुरक्षा को लेकर दुकान के पास एंट्री बंद रहेगी।

दुकानदारों ने की टीनशैड कार्य रोकने की मांग

पंजाबी मार्केट दुकानदारों की ओर से शुक्रवार को नगर परिषद ईओ संदीप मलिक को ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन की प्रति मुख्यमंत्री व जिला उपायुक्त को भी भेजी गई है। प्रधान बलबीर सिंह ने बताया कि पिछले 50 सालों से पंजाबी मार्केट का पार्किंग चौक है, जिस पर किसी प्रकार का कोई कब्जा नहीं हुआ है। अब योगेन्द्र प्रधान चौक में टीन शैड लगवा रहे है, जिससे बाजार के काफी दुकानदारों को एतराज है। इससे दुकानदारों का बहुत नुकसान हो सकता है। बाजार में अगर कोई भी आगजनी या अन्य कोई घटना हुई तो संकरी गलियां होने से जानमाल की हानि हो सकती है। क्योंकि दुकानों की नींव पहले ही कमजोर है और दो दुकानें गिराई जा रही है। उन्होंने मार्केट में टीनशैड कार्य को रोकने की मांग की।

5379487