Logo
हरियाणा के भिवानी में पीने के पानी की किल्लत को लेकर शहरवासियों में कोहराम मचा हुआ है। महिलाओं ने परेशान होकर रोड जाम कर दिया। बाद में थाना प्रभारी के आश्वासन के बाद क्षेत्र के लोग जाम खोलने को राजी हुए।

Bhiwani: शहर में पीने के पानी की किल्लत को लेकर शहरवासियों में कोहराम मचा हुआ है। महिलाओं ने परेशान होकर रोड जाम कर दिया। बाद में थाना प्रभारी के आश्वासन के बाद क्षेत्र के लोग जाम खोलने को राजी हुए। शहर के लोगों ने चेतावनी दी कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं की तो पूरे शहर को जाम कर देंगे। दूसरी तरफ पब्लिक हेल्थ के एसडीओ ने रविवार शाम तक वाल को दूसरी जगह लगवाए जाने का आश्वासन दिया, ताकि उक्त इलाके के अंतिम छोर तक पूरा पानी पहुंचाया जा सके।

सड़क पर लकड़ी व पत्थर डालकर रोका

पानी की किल्लत को लेकर सुबह करीब नौ बजे ढाणा रोड इलाके के लोग दादरी गेट इलाके में उतर आए। महिलाओं ने लकड़ी व पत्थर डालकर वाहनों को रोकना आरंभ कर दिया। कुछ महिलाए वाहनों को रोकने के लिए सड़क पर खड़ी हो गई। जाम लगने के कुछ देर बाद मार्ग के दोनों तरफ वाहनों की लंबी लंबी कतारें लग गई। जाम की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने महिलाओं से जाम हटाने के लिए कहा, लेकिन महिलाए मौके पर पब्लिक हेल्थ के अधिकारियों के आने की बात पर अड़ गई। उसके बाद मौके पर पब्लिक हेल्थ के एसडीओ पहुंचे और उन्होंने प्रदर्शनकारी महिलाओं से जल्द पानी की सप्लाई नियमित कराए जाने का आश्वासन दिया। तब जाकर महिलाए जाम हटाने को राजी हुए।

ढाई माह से पानी की समस्या से जूझ रहे लोग

महिलाओं ने बताया कि उक्त इलाके में पिछले दो - ढाई महीने से पीने के पानी की समस्या बनी हुई है। क्षेत्र के अंतिम छोर पर तो पानी की सप्लाई पहुंच ही नहीं रही, जिसकी वजह से उनको पीने के पानी के लिए दूर दराज के इलाकों में स्थित हैंडपम्पों से पानी लाना पड़ रहा है। इसकी वजह से उनको अतिरिक्त समय की बर्बादी करनी पड़ रही है। महिलाओं ने बताया कि पब्लिक हेल्थ के अधिकारियों ने पानी की सप्लाई के लिए वॉल लगाई है, जो पहले दूसरी जगह पर थी। अब पानी नहीं पहुंच पा रहा है, जिससे उनको परेशानी उठानी पड़ रही है।

5379487