Logo
गुरुग्राम, फरूखनगर व झज्जर से दादरी होते हुए लोहारू तक सड़क के फोरलेन बनाने को लेकर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। उन्होंने फोरलेन बनने के बाद उद्योगों को बढ़ावा मिलने का सुझाव भी दिया।

Charkhi Dadri: गुरुग्राम, फरूखनगर व झज्जर से दादरी होते हुए लोहारू तक सड़क के फोरलेन बनने की उम्मीद बढ़ गई है। इसी विषय को लेकर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बुधवार को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से दिल्ली में मुलाकात की। दुष्यंत चौटाला ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात के दौरान बताया कि लोहारू, बाढड़ा, दादरी सहित दक्षिणी हरियाणा के विभिन्न शहरों, गांवों से हर रोज काफी संख्या में लोग झज्जर, फरूखनगर होते हुए गुरुग्राम की तरफ जाते हैं, इसलिए इसे फोरलेन करने से आसपास के जिलों को भी लाभ होगा।

झज्जर से फरूखनगर होते हुए गुरुग्राम तक फोन बनाने का दिया था प्रस्ताव

दुष्यंत चौटाला ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को बताया कि वर्तमान में लोहारू से दादरी होते हुए झज्जर तक मौजूदा सड़क नेशनल हाइवे 334बी के तहत आती है और यह डबल लेन है।  झज्जर से फरूखनगर होते हुए गुरुग्राम तक सड़क राज्य राजमार्ग के अंतर्गत है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मांग करते हुए कहा कि झज्जर से फरूखनगर होते हुए गुरुग्राम तक सड़क को भी नेशनल हाईवे के अंतर्गत लेते हुए लोहारू तक की सड़क को फोरलेन कोरिडोर बनाया जाए।

फोन लेन सड़क बनने से उद्योगों को मिलेगा बढ़ावा 

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को बताया कि लोहारू से दादरी, झज्जर, फरूखनगर होते हुए गुरुग्राम तक सड़क को फोरलेन कोरिडोर के रूप में विकसित करने से दादरी, भिवानी सहित दक्षिणी हरियाणा के कई जिलों के लोगों को काफी फायदा मिलेगा। इसके साथ-साथ दादरी, बाढड़ा, लोहारू क्षेत्रों में मौजूद उद्योगों के संचालकों को उद्योग संचालन में भी काफी राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस कोरिडोर का निर्माण हो जाने से दादरी जिला तक व्यापार में बढ़ावा मिलेगा। नए उद्योगों को इस क्षेत्र में स्थापित किया जा सकेगा। क्योंकि आज दादरी जिले के चारों तरफ से राष्ट्रीय राजमार्ग बनाए जा चुके हैं।

केंद्रीय मंत्री ने दिया सकारात्मक आश्वासन 

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को सकारात्मक आश्वासन देते हुए कहा कि इस फोरलेन कोरिडोर के लिए जल्द ही सर्वे करवाया जाएगा। यदि सर्वे में यह कारिडोर उपयुक्त बैठता है तो इसके निर्माण संबंधित आगामी प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। इससे आसपास के जिलों को भी राहत मिलेगी।

5379487