Logo
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार शाम सेक्टर तीन स्थित भाजपा कार्यालय में विधायकों के साथ दो घंटे तक मंथन किया। जिसमें प्रदेश में घूम में रही बेसहारा गायों के लिए नई गोशालएं बनाने पर चर्चा हुई। बैठक में मुख्यमंत्री ने हिट एंड रन कानून की पैरवी करते हुए कहा कि इससे वाहन चालकों की लापरवाही का शिकार होने वाले गरीब परिवारों को न्याय मिलने का रास्ता साफ हुआ है। गरीब परिवारों की बेटियों को प्रदेश के सरकारी और प्राइवेट शिक्षण संस्थानों में फ्री शिक्षा दी जा रही है।

Chandigarh:हिट एंड रन कानून के खिलाफ चल रही ट्रक चालकों की हड़ताल के दूसरे दिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार शाम को सेक्टर-3 स्थित पार्टी कार्यालय में विधायकों के साथ दो घंटें मंथन बैठक कर विधायकों की समस्याएं सुनी। मुख्यमंत्री ने जनसंकल्प यात्रा की समीक्षा करते हुए कहा कि यात्रा अब तक प्रदेश के 60 प्रतिशत गांव कवर चुकी है तथा बाकी बचे गांवों व वार्डों को 25 जनवरी तक कवर कर लिया जाएगा। जिसमें मौके पर लोगों की समस्याओं का समाधान हो रहा है। प्रदेश सरकार में बेसहारा गोवंश को बड़ी समस्या बताते हुए  मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस प्रकार से पहले प्रत्येक जिले में मेडिकल कॉलेज व 20 किलोमीटर के दायरे में कॉलेज खोलने का संकल्प लिया था, उसी तर्ज पर प्रदेश में नई गोशालाएं खोली जाएंगी। मंकर संक्रांति तक हरियाणा गोसेवा आयोग को दूसरी किश्त जारी कर दी जाएगी। विकास योजनाएं शुरू करने के लिए जिला स्तर पर मैपिंग की जा रही है तथा बेटियों को शिक्षित करने के लिए प्रदेश की सभी प्राइवेट व सरकारी शिक्षण संस्थाओं में गरीब परिवारों की बेटियों को फ्री शिक्षा दी जा रही है। मुख्यमंत्री ने विधायकों से रात को अधिकारियों के साथ बैठक कर हड़ताल से उपजी स्थितियों की समीक्षा की बात भी कही, ताकि लोगों को किसी प्रकार की समस्या न हो।

विधायकों के बीच उत्साह में दिखे मुख्यमंत्री

मंगलवार शाम को हुई विधायकों के साथ बैठक में मुख्यमंत्री उत्साह में दिखाई दिए। मुख्यमंत्री ने विधायकों को बताया कि प्रदेश में विकसित भारत यात्रा बेहतर ढंग से चल रही है। जिससे लोगों को मौके पर ही अपनी समस्याओं का समाधान करवाने व सरकारी योजनाओं का लाभ लेने का मौका मिल रहा है।

मैपिंग के अनुसार होगा विकास 

मुख्यमंत्री ने बैठक में बताया कि जिला स्तर पर मेडिकल कॉलेज व 20 किलोमीटर में कॉलेज बनाने का हमने जो संकल्प लिया था, उसमें से कुछ कार्य पूरे हो चुके हैं तो कुछ प्रगति पर हैं। भविष्य में विकास योजनाएं लागू करने के लिए जिलों में मैपिंग करवाई जा रही है, ताकि  लोकल परिस्थितयों व जरूरतों को ध्यान में रखकर जिलों में विकास कार्य करवाएं जा सकें।

5379487