Logo
हरियाणा के भिवानी में बच्चे का अपहरण होने के बाद परिजनों ने धरना प्रदर्शन किया। वहीं, व्यापारियों ने तोशाम बाजार को बंद कर रोष जताया। साथ ही पुलिस को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया।

Bhiwani: गत दिवस करीब 7 बजे तोशाम में जलघर के सामने से अगवा किए गए बच्चे के मामले को लेकर शनिवार सुबह तोशाम के गुस्साए व्यापारियों ने तोशाम बाजार पूर्ण रूप से बंद रखा। इस दौरान लोगों ने तोशाम के मेन चौक पर एकत्रित होकर बच्चे को सही सलामत घर लौटने के लिए पुलिस प्रशासन को मौके पर बुलाकर बातचीत की। जिस पर काफी विचार-विमर्श के पश्चात प्रशासन को एकत्रित लोगों ने रविवार सुबह 11 बजे तक का समय दिया। व्यापार मंडल सहित अन्य उपस्थित लोगों का कहना था कि यदि रविवार सुबह 11 बजे तक अगवा किया गया मासूम बच्चा राघव सही सलामत घर नहीं लौटा तो वह बड़ा आंदोलन करने पर मजबूर होंगे, जिसकी पूर्ण जिम्मेवारी प्रशासन की होगी।

कराटे एकेडमिक से  साइकिल पर घर लौट रहा था बच्चा

ज्ञात रहे कि शुक्रवार शाम करीब 7 बजे कराटे एकेडमी से साइकिल पर अपने घर लौट रहे तोशाम निवासी 13 वर्षीय मासूम बच्चे राघव का जलघर के समीप से कार सवार कुछ लोगों ने अपहरण कर लिया। यह समाचार जंगल में आग की तरह फैल गया। मासूम राघव का पता लगाने के लिए परिजनों सहित तोशाम का हर व्यक्ति देर रात्रि तक सड़कों पर निकला। यदि चश्मदीदों की मानें तो राघव को अगवा करने वाले गाड़ी में सवार व्यक्तियों की संख्या चार थी और घटना में प्रयोग की गई गाड़ी सफेद रंग की अर्टिगा थी। घटना के पश्चात वह गाड़ी गांव रतेरा की तरफ जाते हुए देखी गई। पूरी रात पुलिस और परिजन सहित अन्य लोग अगवा किए गए मासूम बच्चे राघव का पता लगाने में जुटे रहे, लेकिन सुबह तक कोई सुराग नहीं लगा। इसको लेकर व्यापारियों ने शनिवार सुबह तोशाम बाजार पूर्ण रूप से बंद रखा और तोशाम के मेन चौक में एकत्रित होकर पुलिस प्रशासन द्वारा पूरी रात की गई कार्रवाई के लिए मौके पर पुलिस प्रशासन को बुलाकर जवाब मांगा।

पुलिस ने मांगा 48 घंटे का समय, पीड़ितों ने दिया 24 घंटे का समय

तोशाम थाना प्रभारी शिवकुमार तथा डीएसपी जयभगवान ने पीड़ित परिवार के लोगों से बातचीत करते हुए अगवा किए गए बच्चे राघव का पता लगाने तथा बच्चे को सही सलामत घर लौटाने के लिए 48 घंटे का समय मांगा। व्यापार मंडल सहित अन्य उपस्थित लोगों ने सहमति नहीं जताई और पुलिस प्रशासन को रविवार सुबह 11 बजे तक का समय दिया। इस दौरान व्यापार मंडल तथा अन्य उपस्थित लोगों ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि रविवार सुबह 11 बजे तक राघव उनके पास नहीं आया तो वह बड़ा आंदोलन करने पर मजबूर होंगे, जिसके लिए प्रशासन स्वयं जिम्मेवार होगा।

बच्चे राघव के सही सलामत लौटने की कामना करता नजर आया हर व्यक्ति

जैसे ही तोशाम क्षेत्र में बच्चे राघव के अपहरण की खबर फैली तो हर कोई अपने स्तर पर अगवा हुए मासूम बच्चे राघव के सही सलामत घर लौटने की ईश्वर से कामना करता हुआ नजर आया। इस दौरान तोशाम निवासी शीतल झांब की अगुवाई में महिला मंडल ने बच्चे राघव के सही सलामत लौटने की कामना करते हुए प्राचीन छपारिया हनुमान मंदिर में जाकर आगामी नौ दिन के लिए अखंड ज्योति जलाई। वहीं हर व्यक्ति चाहे वह सोशल मीडिया की सहायता से हो, चाहे अन्य किसी स्तर पर हो, बच्चे राघव के जल्द से जल्द सही सलामत घर लौटने की कामना करता रहा।

5379487