Logo
हरियाणा के जींद में ग्रुप सी में पास होने वाले युवा मेडिकल करवाने के लिए नागरिक अस्पताल में पहुंचे। नागरिक अस्पताल में भीड़ को देखते हुए पुलिस को बुलाना पड़ा, जिसने मोर्चा संभाला।

Jind: हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन द्वारा जारी किए गए ग्रुप सी रिजल्ट के बाद शुक्रवार मेडिकल को लेकर चयनित प्रार्थियों की भारी भीड़ नागरिक अस्पताल में उमड़ी। हालांकि स्वास्थ्य महानिदेशक ने पहले ही मेडिकल को लेकर स्वास्थ्य अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए थे। बावजूद इसके एकसाथ सैकडों चयनित प्रार्थियों की भीड़ उमड़ने के चलते अस्पताल में पूरा दिन अफरा-तफरी भरा माहौल रहा। युवाओं की भीड़ को देखते हुए शनिवार व रविवार को छुट्टी के दिन कार्यालय सुचारू रूप से खुले रखने के आदेश दिए, ताकि मेडिकल के लिए आने वाले चयनित प्रार्थियों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो।

एक साथ पहुंचे प्रार्थी, मेडिकल के लिए भटके, पुलिस ने संभाला मोर्चा

शुक्रवार को नागरिक अस्पताल खुलते ही भारी संख्या में ग्रुप सी के चयनित प्रार्थी सीएमओ कार्यालय के आगे जमा हो गए। जिसके चलते अफरा-तफरी का माहौल बन गया। हर चयनित प्रार्थी जल्द से जल्द मेडिकल करवाना चाह रहा था, जिसके चलते क्लर्कों के कमरे के अंदर तक चयनित प्रार्थी पहुंच गए। इस दौरान कई प्रार्थियों के अभिभावकों ने स्टाफ के साथ बहस तक की। स्थिति बेकाबू होते देख पुलिसकर्मियों ने पहुंचकर मोर्चा संभाला और लाइनों में लगवा कर मेडिकल के फार्म लिए।

मेडिकल को लेकर अस्पताल में चिकित्सकों की लगी स्पेशल डयूटी

स्वास्थ्य महानिदेशक द्वारा जारी किए गए पत्र में अस्पताल में कार्यरत सभी विशेषज्ञों, एक्स-रे विभाग, ईसीजी विभाग, लैब कर्मियों को शनिवार व रविवार को भी उपस्थित रहने के आदेश दिए गए हैं। जिस पर नागरिक अस्पताल के प्रधान चिकित्सा अधिकारी द्वारा संबंधित विभागों के अध्यक्षों को पत्र के माध्यम से उपस्थित रहने के निर्देश दिए।

चिकित्सकों के कमरों के बाहर लगी लाइनें, आमजन हुआ परेशान

ग्रुप सी में चयनित प्रार्थी एक-एक कर मेडिकल करवाने के लिए कभी लैब, कभी ईसीजी तो कभी चिकित्सकों के कमरों के बाहर लाइन लगाए हुए देखे गए। जिसके चलते उपचार के लिए आए लोगों को परेशानी हुई। चिकित्सकों के कमरों के बाहर तथा भीतर कभी युवा तो कभी उपचार के लिए लोग आपस में उलझे। व्यवस्था को बनाए रखने में चिकित्सा अधिकारियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

आज और कल भी होंगे मेडिकल, धैर्य बनाए रखें प्रार्थी 

नागरिक अस्पताल के डिप्टी एमएस डॉ. राजेश भोला ने कहा कि शनिवार तथा रविवार को भी चयनित प्रार्थियों के मेडिकल होंगे। इसलिए प्रार्थी धैय बनाए रखें। मेडिकल फिटनेस जांच को लेकर प्रार्थियों को किसी तरह की कोई परेशानी नही आने दी जाएगी। मेडिकल के लिए स्पेशल चिकित्सकों की डयूटी लगी हुई जो चयनित प्रार्थियों की फिटनेस जांच कर रहे हैं।

5379487