Logo
Jind AAP Rally: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी आज जींद से 'बदलाव रैली' का आगाज करेगी। इस रैली के माध्यम से पार्टी प्रदेश में होने वाले आगामी चुनाव के कैंपेन को तेज करेगी।

Jind AAP Rally: आगामी लोकसभा चुनाव और हरियाणा में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में आम आदमी पार्टी अभी से जुट गई है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान आज रविवार को जींद से 'बदलाव रैली' को संबोधित किया। इस रैली के जरिए आम आदमी पार्टी हरियाणा में आगामी लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव के कैंपेन को और तेज करेगी। रैली की तैयारी पिछले कई दिनों से हो रही थी। रैली में शामिल होने के लिए आप कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ जनता का भी भारी संख्या में जन सैलाब उमड़ा है। सीएम केजरीवाल और भगवंत मान के पहुंचने पर किसान सेल के कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल का हल देकर स्वागत किया। इस दौरान सीएम केजरीवाल ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मेरी पांच मागों को सरकार पूरी कर दे तो मैं राजनीति को छोड़ दूंगा।

हरियाणा की 90 विधानसभा सीटो पर लड़ेंगे चुनाव

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आगले कुछ महीने में लोकसभा के चुनाव होने वाला हैं। हम इंडिया गठबंधन के साथ सीट शेयरिंग करके चुनाव लड़ेंगे। हम हरियाणा विधानसभा में 90-90 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। अक्टूबर में चुनाव हैं, इन 90 सीटों पर आप के उम्मीदवारों को जिताना है।दिल्ली सुधर रही है, पंजाब सुधर रहा है, ऐसे में हरियाणा वालों की जिम्मेदारी है कि हरियाणा के बेटे को जिताएं।

'सच्चा राम भक्त' 

दिल्ली सीएम ने कहा कि मैं कट्‌टर देश भक्त हूं, कट्‌टर ईमानदार हूं। आम आदमी पार्टी दिल्ली और पंजाब में राम राज की अवधारणा को पूरा कर रही है। इसके बाद भी ये मेरे पीछे ED, CBI लेकर पीछे पड़े हुए हैं। मुझे इन्होंने आतंकवादी बना दिया है। आतंकवादी मैं नहीं हूं, ये लोग हैं जो महंगाई कर रहे हैं। आज के समय में सबसे बड़ा आतंकवाद महंगाई है। आज महंगाई इसलिए है, क्योंकि इनकी हेल्थ, पेट्रोल सब कंपनियों के मालिकों से सेटिंग है। फिर तो आतंकवादी ये हैं, इन्हें जेल जाना चाहिए।

बीजेपी मुझे जेल में डालना चाहती है: CM केजरीवाल

ईडी के समन का जिक्र करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि BJP मुझे इसलिए जेल भेजना चाहती है, क्योंकि दिल्ली में हम स्कूल और अस्पताल ठीक करना चाहते हैं। गरीबों का मुफ्त इलाज करना चाहते हैं, मुफ्त बिजली देना चाहते हैं और भ्रष्टाचार खत्म करना चाहते हैं। लेकिन बीजेपी को ये ठीक नहीं लग रहा है। इसलिए मुझे जेल में डालना चाहती है। 

सीएम मनोहर लाल पर जमकर बरसे केजरीवाल

दिल्ली सीएम ने सीए मनोहर लाल पर निशाना साधते हुए कहा कि हरियाणा के युवा जब मुख्यमंत्री मनोहर लाल साहब से नौकरी मांगने गये, तो ये उन्हें इजराइल मज़दूरी करने भेज रहे हैं, जहां युद्ध चल रहा है। उन्होंने कहा कि अगर हरियाणा के सीएम बच्चों को यहां नौकरी नहीं दे सकते तो इस्तीफ़ा दे दो। हमें नौकरी देना आता है। आम आदमी पार्टी की सरकार ने पंजाब में दो साल में ही 42,000 सरकारी नौकरियां दी हैं। 

आम आदमी पार्टी के संरक्षक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं हरियाणा का रहने वाला हूँ, मेरी यहाँ रिश्तेदारियां हैं। जब मुख्यमंत्री साहब हमारे लोगों को युद्धग्रस्त इज़राइल भेजते हैं तो मुझे बहुत दुख होता है मनोहर लाल साहब के लिए आप तो पराये हैं, वो आपको अपना नहीं मानते  वो अपने रिश्तेदारों को भेजे ना इज़राइल।

ये है सीएम केजरीवाल की पांच मांग

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश की शिक्षा व्यवस्था ठीक कर दो, सबके लिए समान शिक्षा, सबके लिए अच्छे इलाज का इंतजाम, महंगाई कम,  हर हाथ, हर युवा को रोजगार, गरीबों को फ्री बिजली, सबको 24 घंटे बिजली। अगर ये मांगे सरकार पूरी कर दे मैं राजनीतिको छोड़दूंगा।
 

सीएम खट्टर ने केजरीवाल ने साधा निशाना

सीएम अरविंद केजरीवाल ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि क्या किसी भी राज्य का मुख्यमंत्री1 लाख जीरो बिजली के बिल लाकर जनता के सामने रखने की हिम्मत कर सकता है? दिल्ली और पंजाब में बिजली के जीरो बिल आ रहे हैं। आखिर हरियाणा वालों ने क्या गलती कर रखी है कि उन्हें इस तरह के लाभ से वंचित किया जा रहा है।

भगवंत मान ने पीएम पर साधा निशाना

वहीं, पंजाब के सीएम भगवंत मान ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि AAP की सरकार ने अब तक पंजाब में 664 आम आदमी क्लीनिक बन चुकी है, इन क्लीनिकों में एक करोड़ लोग दवाई लेकर ठीक हो चुके हैं। उनकी सरकार में नेता जुमले नहीं बोलते, वह धरातल पर काम करते हैं। विधायकों को तोड़कर सरकार बनाने का काम वह नहीं करते। हरियाणा की जनता से पूछते हुए भगवंत मान ने कहा कि आपके बैंक खातों में 15 लाख रुपए आ गया क्या?, पंजाब में भी नहीं आए। पीएम नरेंद्र मोदी की हर बात जुमला निकली। अब इनको बदलने का समय आ गया है। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन अच्छा काम रहे थे तो केंद्र सरकार ने कहा कि इन्हें जेल में डाल दो। शिक्षा के क्षेत्र में दिल्ली में अच्छा काम कर रहा था तो शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को जेल भेज दिया। अब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के पीछे पड़े हैं। 
 

रैली से पहले लेकर हरियाणा आप ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि अरविंद केजरीवाल की ईमानदार सोच से अब हरियाणा में ऐतिहासिक बदलाव होने जा रहा है। जो कई दशकों में नहीं बदल पाया, वो अब बदल जायेगा, क्योंकि काम की राजनीति ही इनकी पहचान है। हरियाणा अपने लाल के हाथों में बदलाव का जिम्मा सौंपेगा। शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, बिजली, पानी, सम्मान के लिए एक मौका केजरीवाल को देगा।

7000 गांवों के लोग रैली में पहुंचकर लेंगे संकल्प

आप नेताओं का कहना है कि जींद हरियाणा का दिल है। दिल में उतर जाएंगे तो पूरे हरियाणा में छा जाएंगे। इसलिए इसी बदलाव जनसभा के माध्यम और जींद की धरती से आम आदमी को हरियाणा में लोकसभा चुनाव का शंखनाद करेगी। इस बदलाव में पूरे हरियाणा से आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं समेत हरियाणा के 7000 गांवों से और एक हजार से ज्यादा वार्ड से लोग पहुंचकर बदलाव का संकल्प लेंगे।

आप ने लगाया सीएम मनोहर लाल पर लगाए बड़ा आरोप 

इस बीच आप ने हरियाणा सरकार पर बड़ा आरोप लगाए हैं। आप ने एक्स पर एक वीडियो शेयर कर लिखा है कि मनोहर लाल खट्टर की सरकार अरविंद केजरीवाल की बदलाव जनसभा रैली से बुरी तरह डरी हुई है। जींद में होने वाली बदलाव जनसभा में लोगों को पहुंचने से रोकने के लिए खट्टर सरकार ने पुलिस-प्रशासन को सड़क पर उतार दिया है। जनसभा में जाने वाले लोगों को बिना किसी कारण रोका जा रहा है। इस तानाशाह सरकार का अंत अब निश्चित है।

ये भी पढ़ें:- 'हरियाणा का गद्दार, अरविंद केजरीवाल,' जींद में AAP की रैली से पहले लगे पोस्टर

5379487