Logo
Panipat News: हरियाणा के पानीपत में इंटरनेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सीएम फ्लाइंग की रेड पड़ी। इस दौरान स्कूल में पहली से 12वीं कक्षा तक की क्लास चल रही थी। टीम ने स्कूल पर कार्रवाई करने की सिफारिश है।

Panipat News: हरियाणा के पानीपत में सीएम फ्लाइंग की टीम ने समालखा कस्बा के गढ़ी छाजू रोड पर स्थित हरे कृष्णा इंटरनेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में रेड़ की। जहां टीम को स्कूल में कक्षाएं लगती मिली। हालांकि, 22 जनवरी को हरियाणा सरकार ने राम लला प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में राज्य के स्कूल में छुट्‌टी घोषित की थी। इसके बावजूद स्कूल में कक्षाएं चल रही थीं।

स्कूल पर की जाएगी कार्रवाई

टीम स्कूल के गेट पर पहुंची तो स्कूल के संचालक ने स्कूल के दोनों गेटों को बंद किया हुआ था। संचालक को बार-बार सूचना देने के बाद भी काफी देर बाद गेट खोले गए और जल्दबाजी में स्कूल संचालक ने विद्यार्थियों की छुट्टी कर दी। टीम ने जिला शिक्षा अधिकारी पानीपत को नियमानुसार कार्रवाई किए जाने की सिफारिश की है।

जल्दबाजी में की छुट्टी

टीम स्कूल के अंदर पहुंची, तो उस समय स्कूल मे अफरा-तफरी का माहौल था। स्कूल के अंदर जल्दी-जल्दी में बच्चों और अध्यापकों को स्कूल बसों में बैठाया जा रहा था। जिस पर टीम द्वारा मौके की वीडियो और फोटो लिए।

पहली से 12वीं तक की चल रही थी क्लास

स्कूल में सुभाष वर्मा मैनेजर हाजिर मिला, जिससे हरियाणा सरकार के आदेशों की अवहेलना करने पर स्कूल चलाने के बारे में पूछा गया, लेकिन वह कोई जवाब नहीं दे पाया। पूछताछ में पता चला कि 22 जनवरी को कक्षा पहली से 12वीं तक के बच्चे आए हुए थे।

स्कूल मैनेजर सुभाष वर्मा ने फोन करके गांव गढ़ी छाजू से काफी व्यक्तियों और रविंद्र सरपंच को बुलाया, ताकि निरीक्षण टीम पर दबाव बनाया जा सके। सभी के सामने टीम ने आदेशों की अवहेलना कर स्कूल खोलने की बात रखी। ग्रामीणों ने स्कूल में कोई कार्यक्रम होने के बारे बताया, लेकिन वहां किसी प्रकार के कार्यक्रम का कोई सबूत नहीं पाया गया ।

Also Read: Rewari: 64 साल के राम अवतार ने चौथी बार की यूजीसी नेट परीक्षा पास, बोले- पढ़ाई की कोई उम्र नहीं

हस्ताक्षर करने से किया इनकार

निरीक्षण के दौरान 66 शिक्षक और अन्य 22 स्टाफ उपस्थित पाए गए। स्कूल सुबह 10 बजे से ही शुरू किया गया था। टीम द्वारा सरप्राइज इंस्पेक्शन करने से संबंधित बनाई गई रिपोर्ट पर स्कूल के मैनेजर सुभाष वर्मा और मौके पर आए गांव गढ़ी छाजू के सरपंच रविंद्र ने अपने हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया। 

5379487