Logo
सीएम विंडो पर आई शिकायत के मामले में लापरवाही बरतने पर सीएम मनोहर लाल ने हरियाणा शहरी प्राधिकरण रेवाड़ी के संपदा अधिकारी को निलंबित करने के आदेश जारी किए।

Haryana News: हरियाणा में काम में लापरवाही बरतने और किसी भी प्रकार की अनियमितताएं मिलने पर सीएम मनोहर लाल के तेवर काफी कड़े नजर आ रहे है। सीएम विंडो पर आई एक शिकायत पर कार्रवाई करते हुए सीएम ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण रेवाड़ी के संपदा अधिकारी विजय कुमार को निलंबित कर दिया। वहीं, स्पष्ट कहा कि जनता के काम में ढिलाई बरतने वाले अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा। 

प्लॉट के गलत डिमार्केशन की सीएम विंडो पर मिली थी शिकायत 
सीएम विंडो पर सेक्टर-18, डिफेंस रेवाडी निवासी सविता ने उनके प्लॉट की गलत डिमार्केशन की शिकायत दर्ज करवाई गई थी। शिकायत में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण रेवाड़ी के सम्पदा अधिकारी विजय कुमार तथा कनिष्ठ अभियन्ता गौरव यादव पर गलत डिमार्केशन करने का आरोप लगाया गया था।

नियमों की अनदेखी करने पर हुई कार्रवाई 
सीएम के ओएसडी भूपेश्वर दयाल ने बताया कि उक्त शिकायत को आगामी कार्यवाही के लिए मामले में आरोपी अधिकारी विजय कुमार को ही अग्रेषित किया गया, जबकि सरकार के हिदायतों के अनुसार प्रथम श्रेणी के अधिकारी के विरुद्ध जांच उससे एक पद ऊपर के अधिकारी द्वारा की जानी बनती है। लेकिन इस नियम का यहां अनुपालन नहीं किया गया। इसलिए विजय कुमार तथा गौरव यादव द्वारा स्वयं की शिकायत पर कार्यवाही करने के सम्बंध में उनके विरुद्ध विभागीय कार्यवाही करने बारे निर्देश दिए गए थे। लेकिन उसके बाद भी इस मामले में विभाग द्वारा कोई कार्यवाही रिपोर्ट प्रस्तुत नहीं की गई।

सीएम विंडो की 13 लाख शिकायतों में से 92 प्रतिशत का हुआ निपटारा
भूपेश्वर दयाल ने बताया कि सुशासन ही सेवा को आधार मानकर सीएम  मनोहर लाल के नेतृत्व में जनता की शिकायतों का त्वरित समाधान सुनिश्चित करने के लिए चलाई जा रही सीएम विंडो से नागरिक संतुष्ट हैं। नागरिकों का विश्वास लगातार सरकार पर बढ़ रहा है कि अब उनकी बात सुनने वाली सरकार प्रदेश में है। इसलिए लगातार सीएम विंडों पर शिकायतों की संख्या भी बढ़ रही है। सीएम विंडों पर प्राप्त लगभग 13 लाख शिकायतों में से 92 प्रतिशत से भी अधिक शिकायतों का निपटान किया जा चुका है।

CH Govt hbm ad
5379487